scriptछत्तीसगढ़ में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, लेकिन इन इलाकों में वोटिंग 3 बजे खत्म | Lok Sabha CG 2019: Polling ends in naxal affected booth live updates | Patrika News

छत्तीसगढ़ में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, लेकिन इन इलाकों में वोटिंग 3 बजे खत्म

locationरायपुरPublished: Apr 18, 2019 03:30:27 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 3 सीटों पर जारी मतदान के तहत चार विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 3 बजे तक शांतिपूर्ण मतदान समाप्त हो गया है।

lok sabha election 2019

Lok Sabha CG 2019: Polling ends in naxal affected booth live updates

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 3 सीटों पर जारी मतदान के तहत चार विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 3 बजे तक शांतिपूर्ण मतदान समाप्त हो गया है। हालांकि मोहला-मानपुर में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर मतदान प्रभावित करने की कोशिश की। मतदाताओं पर इस नक्सली घटना का कोई खास असर नहीं दिखा। हालांकि इस नक्सली हमले में आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए।
मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। सुबह से ही मतदान केंद्र के बाहर मतदाता लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। छत्तीसगढ में 3 लोकसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 47.2 प्रतिशत मतदान हुआ है।
बतादें कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के मोहला-मानपुर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, केशकाल एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होना था। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के 6 मतदान केंद्रों पर भी सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गए।
बतादें कि राजनांदगांव में 14, महासमुंद में 13 और कांकेर में 9 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। तीन सीटों में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चप्पे-चप्पे पर 70 हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वहीं, 49 लाख से अधिक मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो