scriptकांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, जीत के दावे के साथ प्रमोद दुबे का रायपुर से नामांकन | Lok Sabha CG 2019: Pramod Dubey files nomination from Raipur, roadshow | Patrika News

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, जीत के दावे के साथ प्रमोद दुबे का रायपुर से नामांकन

locationरायपुरPublished: Apr 04, 2019 05:42:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

lok sabha election 2019

raipur lok sabha

रायपुर. छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। प्रमोद दुबे ने नामांकन दाखिल करने के बाद जीत का दावा किया।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के जीत का दावा किया। इससे पहले पार्टी ने नामांकन से पहले रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। नामांकन रैली प्रमोद दुबे के आवास से निकलकर कलेक्टोरेट ऑफिस पहुंची।
इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

बतादें कि लोकसभा के तीसरे चरण यानि 23 अप्रैल को रायपुर में मतदान होंगे। भाजपा ने पूर्व महापौर सुनील सोनी को प्रमोद दुबे के सामने मैदान में उतारा है।

प्रमोद दुबे का राजनीतिक करियर
– प्रमोद दुबे ने अपना राजनीतिक करियर 1985-1986 में छत्तीसगढ़ कॉलेज छात्र संघ चुनाव से शुरू किया। इस चुनाव को जीतकर वो छात्र संघ के उपाध्यक्ष बने।
– 1986-1987 ने राज्य स्तरीय छात्र संघ का चुनाव जीतकर पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बने।
– उनके इसी कार्यकाल में इंदिरा गांधी कृषि विश्विद्यालय को जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर से अलग कर स्वायत्त बनाया गया।
– 1997 से 2000 के दौरान प्रमोद दुबे शहरी एवं ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष थे। जिसमें उन्होंने लातूर भूंपक प्रबंधन के लिए स्वेच्छा से काम किया था।
– 2001 में उन्हें छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया।
– 2004 से 2009 तक उन्होंने ब्राह्मण पारा वार्ड के पार्षद के रूप में चुने गए। इस दौरान उन्होंने सफाई मित्र योजना की शुरुआत की।
– प्रमोद दुबे के पार्षद रहते हुए ब्राम्हण पारा को सफाई के लिए नगर निगम से पुरस्कार भी दिया गया।
– 2009 में वो शहीद चूड़ामणि वार्ड के पार्षद बने। अपने कार्यकाल में उन्होंने पुलिस स्टेशन का निर्माण करवाया।
– इसके बाद 2015 चुनावों में वे महापौर पद के लिए खड़े हुए और जीतकर महापौर बने।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो