scriptराहुल ने बताया ‘न्याय’ का अर्थशास्त्र, कहा, अंबानी-अडानी से छीनकर गरीबों को देंगे उनका हक | Lok Sabha CG 2019: Rahul Gandhi addresses public rally in Chhattisgarh | Patrika News

राहुल ने बताया ‘न्याय’ का अर्थशास्त्र, कहा, अंबानी-अडानी से छीनकर गरीबों को देंगे उनका हक

locationरायपुरPublished: Apr 20, 2019 08:30:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में दो चुनावी सभाओं में अपनी महत्वाकांक्षी न्यूनतम आय योजना (न्याय) का अर्थशास्त्र समझाया।

lok sabha election 2019

Lok Sabha CG 2019: Rahul Gandhi addresses public rally in Chhattisgarh

रायपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में दो चुनावी सभाओं में अपनी महत्वाकांक्षी न्यूनतम आय योजना (न्याय) का अर्थशास्त्र समझाया। बिलासपुर के सकरी और भिलाई के बैकुंठधाम की सभा में राहुल गांधी ने कहा कि हम देश से गरीबी मिटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। प्रत्येक माह गरीबों के खातों में 6000 रुपए और साल में 72000 रुपए जमा कराएंगे।
सवाल उठ रहे हैं कि इतना पैसा कहां से आएगा? उन्होंने कहा कि आपके लाखों-करोड़ों रुपए की चोरी की गई और यह पैसा बड़े पूंजीपतियों की जेबों में चला गया। गरीब जनता की कमाई मेहुल चौकसी, अनिल अंबानी, विजय माल्या की जेबों में चला गया। केंद्र में हमारी सरकार आई तो अंबानी और अडानी से छीनकर गरीबों को उनका हक दिया जाएगा। 2019 में किसानों के लिए अलग से किसान बजट पारित होगा। हिंदुस्तान के किसी भी किसान को कर्ज के नाम पर जेल में नहीं डाला जाएगा।

छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

राहुल गांधी ने कहा कि वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह झूठ बोलने नहीं आए हैं। कांग्रेस जो कहती है, करके दिखाती है। कुछ माह पहले हुए विधानसभा में आप लोग यह देख चुके हैं। हमने जो वादा किया था, उसे पूरा कर दिया है। सरकार पांच साल के लिए बनती है लेकिन हमें वादा पूरा करने के लिए पांच साल नहीं लगे। सत्ता संभालने के कुछ घंटों बाद ही वादे पूरे कर दिए गए।

नोटबंदी पर उठाए सवाल
राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने लोगों से कहा कि 5 साल पहले मोदी ने जो वादा किया था, उनका क्या हुआ? नोटबंदी से महिलाओं की बचत और लोगों का व्यापार प्रभावित हुआ। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो