रायपुर लोकसभा क्षेत्र में बनाये गए हैं 36 मतदान केंद्र

रायपुर लोकसभा क्षेत्र में बनाये गए हैं 36 मतदान केंद्र

Deepak Sahu | Publish: Apr, 22 2019 09:17:22 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

इसके अंतर्गत मतदाताओं को लिए टेन्ट लगा कर छाया व बैठने की व्यवस्था, पीने का पानी, शौचालय, प्रवेश द्वार, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, व्हील चेयर व सहायक, मतदाता हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी।

रायपुर. कल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होने हैं। सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता मतदान कर सकेंगे। लोकसभा क्षेत्र में रायपुर जिले अंतर्गत आने वाले 7 विधानसभा क्षेत्रों में 36 मतदान केन्द्रों के आदर्श मतदान केन्द्र घोषित किया गया हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर डॉ. बसवराजु के मार्गर्निदेशन में विधानसभा क्षेत्र 47-धरसींवा में 6, 48-रायपुर ग्रामीण, 49-रायपुर नगर पश्चिम, 50-रायपुर नगर उत्तर, 51-रायपुर नगर दक्षिण, 52-आरंग तथा 53-अभनपुर में 5 - 5 आदर्श मतदान केन्द्र बनाए जा रहे। आदर्श मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के लिए बेहतर सुविधाएं होंगी।

इसके अंतर्गत मतदाताओं को लिए टेन्ट लगा कर छाया व बैठने की व्यवस्था, पीने का पानी, शौचालय, प्रवेश द्वार, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, व्हील चेयर व सहायक, मतदाता हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे मतदान केन्द्रों में स्कॉऊट व गाईड के छात्र भी मतदाताओं की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।यहाँ से कुल 25 उम्मीदवार मैदान में हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned