scriptभाजपा के सांसदों के टिकट कटने से गरमाई सियासत, पार्टी में सुनाई दे रहे बगावती सुर | Lok Sabha CG 2019: Rift between BJP party workers | Patrika News

भाजपा के सांसदों के टिकट कटने से गरमाई सियासत, पार्टी में सुनाई दे रहे बगावती सुर

locationरायपुरPublished: Mar 22, 2019 12:09:01 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

भाजपा सांसदों की टिकट कटने की खबर से दिनभर प्रदेश की सियासत गरमाई रही सांसदों के साथ-साथ उनके समर्थक भी इस फैसले से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं

CGNews

भाजपा के सांसदों के टिकट कटने से गरमाई सियासत, पार्टी में सुनाई दे रहे बगावती सुर

रायपुर. भाजपा सांसदों की टिकट कटने की खबर से दिनभर प्रदेश की सियासत गरमाई रही। सांसदों के साथ-साथ उनके समर्थक भी इस फैसले से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। भाजपा सांसद दबी जुबान में इसका विरोध कर रहे हैं, तो कार्यकर्ता खुलकर इस्तीफा देने की धमकी दे रहे हैं। रायपुर में सांसद रमेश बैस के घर दिनभर समर्थकों की भीड़ रही। दिन में खबर आई कि सांसद बैस के निवास पर शाम चार बजे सांसदों की बैठक होगी। हालांकि शाम तक परिस्थिति बदलती दिखाई दी। सांसद बैस के निवास पर जुटने की जगह दिल्ली रवाना हो गए। बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू, महासमुंद सांसद चंदूलाल साहू सहित कुछ अन्य सांसद दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहीं कुछ सांसद पहले से ही दिल्ली में हैं।
दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन की घोषणा के बाद दिनभर प्रदेश के राजनीतिक हालात बदलते रहे। चौक-चौराहों से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच दिनभर इसी मुद्दे पर चर्चा होती रही। सात बार के सांसद रमेश बैस के यहां सुबह से कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी थी।
इस बीच खबर आई कि सांसद ने अपने निवास में होली मिलन का कार्यक्रम रखा है और शाम चार बजे सभी सांसद इस कार्यक्रम में जुटेंगे। हालांकि सांसदों पार्टी से सीधे बड़ी बगावत करने के मूड में नहीं दिखे और कुछ सांसद सीधे दिल्ली रवाना हो गए। सूत्रों का कहना है कि सांसदों ने आपस में फोन पर बात कर एक रणनीति तय कर ली है। टिकट की घोषणा होने के साथ ही इसका खुलासा होगा।
इस मामले में सांसद बैस सीधे तौर पर कुछ भी बोलने से बचते रहे। उनका कहना है कि पार्टी अध्यक्ष जो भी फैसला लेंगे वो पार्टी हित में सोचकर लिए होंगे। पार्टी के फैसले के मुताबिक ही काम होगा। कोरबा के सांसद बंशीलाल महतो और बस्तर के सांसद दिनेश कश्यप पार्टी के फैसले से बहुत ज्यादा संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं रायगढ़ में विष्णुदेव साय के समर्थकों ने पार्टी के फैसले का विरोध करते हुए इस्तीफा देने की बात कहीं है।

रमन बोले- सभी की सहमति से हुआ फैसला
प्रदेश में उठे बगावत के स्वर के बाद केंद्रीय नेतृत्व तत्काल सक्रिय हो गया है। दोपहर को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में मौजूदा सांसदों की टिकट नहीं दी जाएगी। सांसदों की जगह नए चेहरे को मौका दिया दिया जा रहा है। सांसदों को बदलने का फैसला सभी ने सामूहिक रूप से लिया है। छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक सभी में यह सहमति बनी है। सहमति के अधार पर किसी भी सांसद को यहां रिपीट नहीं किया जा रहा है। सीएम के इस बयान के बाद सांसद बगावती सुर में भी बदलाव आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो