नक्सली हमले के बाद सुकमा एसपी ने राजनीतिक दलों को लिखा पत्र, अलर्ट रहने किया आगाह

लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद सुकमा पुलिस अलर्ट हो गई है।

By: Ashish Gupta

Published: 10 Apr 2019, 03:46 PM IST

रायपुर. लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद सुकमा पुलिस अलर्ट हो गई है। इसी के मद्देनजर सुकमा पुलिस अधीक्षक बीएस मरावी ने राजनीतिक दलों और पार्टी उम्मीदवारों को अलर्ट रहने के लिए आगाह किया है।

दरअसल, सुकमा पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को कांग्रेस के सुकमा जिलाध्यक्ष करण सिंह देव को पत्र लिखा है। सुकमा एसपी ने पत्र में राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं और उम्मीदवार को अलर्ट रहने की समझाईश दी है। उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार समाप्त हो चुका है।

उधर, नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार किया है, इस वजह से नक्सली जगह-जगह हिंसक घटना को अंजाम दे रहे हैं। मंगलवार को नक्सलियों ने विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर आईईडी ब्लास्ट कर बड़ी घटना को अंजाम दिया। इस घटना में विधायक भीमा मंडावी सहित 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

इसी के मद्देनजर एसपी ने राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को सुरक्षा घेरे के बाहर न जाने और सुरक्षा का पालन करने के भी निर्देश दिए हैं। हालांकि उन्होंने यह भी बताया है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत बस्तर में होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही बस्तर में ड्रोन से नक्सली गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned