scriptनक्सली कमांडर संभाल रहा बस्तर में मतदान में सुरक्षा का जिम्मा! | Lok Sabha CG 2019 : surender naxali arjun | Patrika News

नक्सली कमांडर संभाल रहा बस्तर में मतदान में सुरक्षा का जिम्मा!

locationरायपुरPublished: Apr 12, 2019 02:02:57 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

देश की अतिसंवेदनशील लोकसभा सीटों में से एक है छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट।

cgnews

नक्सली कमांडर संभाल रहा बस्तर में मतदान में सुरक्षा का जिम्मा!

रायपुर. देश की अतिसंवेदनशील लोकसभा सीटों में से एक छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर 11 अप्रैल को मतदान हुआ। बस्तरवासियों ने नक्सली आईईडी विस्फोट और पोलिंग पार्टी पर फायरिंग के बीच जोश और उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ के निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक बस्तर में 57 फीसदी मतदान हुआ है। सभी मतदान दलों के लौटने के बाद मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी।
कभी लोकतंत्र के खिलाफ रहकर मतदान का बहिष्कार करने वाले बस्तर संभाग के कोंटा के पूर्व नक्सली एरिया कमेटी कमांडर अर्जुन इस निर्वाचन में मतदान दलों की सुरक्षा में लगे हैं। बस्तर में हुए मतदान के दौरान लोकतंत्र के त्योहार की सुरक्षा का जिम्मा उन्होंने अपने कंधों पर उठा रखा है।

लोकसभा चुनाव होगा। बस्तर सीट के लिए 11 अप्रैल को मतदान हुआ। दूसरे चरण की कांकेर, महासमुंद व राजनांदगांव सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं तीसरे चरण की रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा, कोरबा और जांजगीर-चांपा सीट के लिए 23 अप्रैल को वोटिंग होगी। सभी सीटों की मतगणना व नतीजे 23 मई को आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो