scriptछत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान जारी, पहले दो घंटे में 12.08 प्रतिशत वोटिंग | Lok Sabha CG 2019: Voting in first two hours in Chhattisgarh 7 seat | Patrika News

छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान जारी, पहले दो घंटे में 12.08 प्रतिशत वोटिंग

locationरायपुरPublished: Apr 23, 2019 10:07:59 am

Submitted by:

Ashish Gupta

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात सीटों के लिए हो रहे मतदान के शुरूआती दो घंटों में लगभग 12.08 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सुबह सात बजे से मतदान के लिए लगी लंबी लाईन

लोकतंत्र के महापर्व पर मतदाताओं में दिखा रहा उत्साह, सुबह से ही विभिन्न बूथों पर लगी लंबी लाईन

रायपुर. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात सीटों के लिए हो रहे मतदान के शुरूआती दो घंटों में लगभग 12.08 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक लोकसभा निर्वाचन-2019 के अंतर्गत तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ के सात लोकसभा क्षेत्रों रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ में मतदान प्रारंभ हो गया।
मतदान केंद्रो के बाहर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें देखी जा रही हैं। इनमें ज्यादा संख्या महिलाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं की है। मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है।
हालांकि कुछ मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीन में खराबी आने के बाद मतदान प्रभावित हुआ था। सुधार कार्य के बाद मतदान फिर से प्रारंभ हुआ। वहीं राज्य नियंत्रण कक्ष से सात लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदान की निगरानी की जा रही है।
सात लोकसभा क्षेत्रों के कुल 1 करोड़ 27 लाख 13 हजार 816 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। वहीं, कुल 15 हजार 408 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। चुनाव के दौरान कही कोई अनहोनी न हो इसके लिए 80 हजार जवान तैनात किए गए हैं। इसके बाद 23 मई को पता चल जाएगा कि किसकी किस्मत पर ताला लगा और किसकी किस्मत खुल गई।
– सभी 7 सीटों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान है।

– सात लोकसभा के 58 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग शुरू।

– रायपुर और बिलासपुर लोकसभा में 25-25 उम्मीदवार तो वहीं सबसे कम 10 सरगुजा लोकसभा में
– सवा करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे मतदान, सुरक्षा के लिए 80 हजार जवान तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो