scriptसीएम भूपेश ने दिए संकेत, कांग्रेस की ओर से इन दो सीटों में मिल सकता है महिलाओं को टिकट | Lok Sabha CG 2019: Women can get tickets in these two seats | Patrika News

सीएम भूपेश ने दिए संकेत, कांग्रेस की ओर से इन दो सीटों में मिल सकता है महिलाओं को टिकट

locationरायपुरPublished: Mar 24, 2019 11:55:38 am

Submitted by:

Deepak Sahu

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अब तक दुर्ग और कोरबा लोकसभा सीट में प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकी है

chhattisgarh govt

DG और IPS के निलंबन पर CM की दो टूक – कानून से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है और आगे भी होगी

रायपुर. लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अब तक दुर्ग और कोरबा लोकसभा सीट में प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकती है। अब कांग्रेस इन दोनों सीट पर महिला प्रत्याशी को उम्मीदवार बना सकती है। शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि दुर्ग से पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर और कोरबा से विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत को टिकट मिल सकता है। कांग्रेस घोषणा एक-दो दिन के भीतर कर देंगी।
दरअसल, भाजपा ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक किसी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है। इस ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी का दोहरा चरित्र सामने आ गया है। अपने भाषणों में महिला सशक्तिकरण की दुहाई देते हैं, लेकिन जब टिकट की बारी आती है तो महिलाओं को किनारे कर दिया जाता है।
इसके जवाब में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, चुनाव देश का है। कोशिश की जाएगी कि जो सीट बची हैं उनमें महिला उम्मीदवार हों। उन्होंने कहा कि विधानसभा सभा मे सर्वधिक महिला कांग्रेस से जीती हैं। भाजपा को तो उनको अपने साथियों पर विश्वास नहीं रहा। आडवाणी और रमेश बैस पर ही भरोसा नहीं रहा। महिला विरोधी संगठन आरएसएस है। पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा, यह बयान रमन सरकार के मंत्रियों की स्थिति बता रही है। हमने शुरू से कहा ये कमीशन खोर सरकार है। इनका मुख्य उद्देश्य कमीशन खोरी ही है, वो शिकायत करेंगे तो हम जांच कर लेंगे।

लगी समर्थकों की भीड़
कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में महापौर प्रमोद दुबे के नामों की घोषणा होते ही उनके निवास पर समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। महापौर दुबे ने हनुमान मंदिर जाकर पूजा-अर्चना के साथ अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी कर दी। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने जो भरोसा जताया है, वो उस पर खरा उतरेंगे।

धनेंद्र साहू
यह है वजह- कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। मंत्रिपरिषद में जगह नहीं मिलने के बाद उपजी नाराजगी को दूर करने का प्रयास। ताम्रध्वज के बाद दिल्ली को साहू समाज का बड़ा नेता देने की तैयारी।

प्रमोद दुबे
यह है वजह- महापौर होने की वजह से रायपुर के चर्चित नामों में से एक है। पांच साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार का कोई बड़ा आरोप नहीं लगा है। संगठन में अच्छी पैठ है।

अटल श्रीवास्तव
यह है वजह- पांच साल तक लगातार संगठन में सक्रिय रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं। पिछली बार विधानसभा का टिकट कट गया था।

भोलाराम साहू
यह है वजह- संगठन में काफी सक्रिय है। विधानसभा में टिकट कटने के बाद भी विरोध नहीं जताया। साहू समाज के वोटरों को ध्यान में रखकर टिकट दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो