scriptछत्तीसगढ़ में तीन बजे तक 55.2 प्रतिशत वोटिंग, मतदान करने पहुंची महिला मतदाता की मौत | Lok Sabha Election 3rd phase Live Update: Voter death during voting | Patrika News

छत्तीसगढ़ में तीन बजे तक 55.2 प्रतिशत वोटिंग, मतदान करने पहुंची महिला मतदाता की मौत

locationरायपुरPublished: Apr 23, 2019 04:10:17 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत सात सीटों के लिए मंगलवार को जारी मतदान में दोपहर तीन बजे तक 55.29 प्रतिशत से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। हालांकि इस बीच रायगढ़ लोकसभा सीट से एक मतदाता के मौत की खबर आ रही है।

lok sabha election 2019

Lok Sabha Election 3rd phase Live Update: Voter death during voting

रायपुर. छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत सात सीटों के लिए मंगलवार को जारी मतदान में दोपहर तीन बजे तक 55.29 प्रतिशत से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। हालांकि इस बीच रायगढ़ लोकसभा सीट से एक महिला मतदाता के मौत की खबर आ रही है।
खबरों के अनुसार ऐंजला टोप्पो मतदान करने के लिए अपने पांच माह के बच्चे के साथ रायगढ़ के गौशाला रोड पशु चिकित्सालय पोलिंग बूथ पर आई थी, जहां वह लाइन में खड़ी थी।

धूप तेज होने की वजह से ऐंजला अचानक गश खाकर गिर गई और बेहोश हो गई। जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।
उधर, तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से सात रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, सरगुजा में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

इन क्षेत्रों में मतदान के दौरान 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा मतदाताओं के लिए 15 हजार 408 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक इन सातों सीटों पर तीन बजे तक 55.29 प्रतिशत मतदान हुआ है। कोरबा में 56.26 प्रतिशत, जांजगीर-चांपा में 50 प्रतिशत, रागयढ़ में 58 प्रतिशत, बिलासपुर में 49 प्रतिशत हुआ।
छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक मतदान के दौरान अब तक कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रारंभ में कुछ स्थानों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली थी, जिसे अब दुरुस्त कर लिया गया है।
lok sabha election 2019
सात संसदीय सीटों से कुल 123 प्रत्याशी चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं, जिसमें कई सियासी दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है।

इस चरण के चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों और छत्तीसगढ़ सैन्य बल की तैनाती की गई है। मतदान के लिए 80 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को 1 लोकसभा क्षेत्र और दूसरे चरण में 18 अप्रैल को तीन संसदीय सीट पर मतदान संपन्न हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो