scriptLok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ के 56 अधिकारी 4 जून के लिए मतगणना प्रेक्षक नियुक्त | Patrika News
रायपुर

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ के 56 अधिकारी 4 जून के लिए मतगणना प्रेक्षक नियुक्त

3 Photos
4 weeks ago
1/3
Lok Sabha Elections 2024: रायपुर के नवीन विश्रामगृह में 28 मई को लोकसभा चुनाव के मतगणना प्रेक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना प्रेक्षक (काउंटिंग ऑब्जर्वर) की भूमिका मतगणना के दौरान महत्वपूर्ण होती है।
2/3
Lok Sabha Elections 2024: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए छत्तीसगढ़ के 56 अधिकारियों को देश के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना प्रेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के 20 और राज्य प्रशासनिक सेवा के 36 अधिकारी शामिल हैं।
3/3
Lok Sabha Elections 2024: प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर यू.एस. अग्रवाल, विनय अग्रवाल और रुपेश कुमार वर्मा ने मतगणना स्थल पर प्रेक्षक की भूमिका, ईटीपीबीएस एवं डाक मतपत्रों की गणना एवं ईवीएम से मतगणना संबंधी सभी बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर भी उपस्थित थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.