CM बोले- लक्ष्य वो बनाते हैं, पूरा हम करते हैं; मिशन-65 की बात उन्होंने की, 68 हम जीते

चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा, लक्ष्य वो लोग तय करते हैं और हासिल हम लोग करते हैं।

By: Ashish Gupta

Updated: 03 Mar 2019, 01:03 PM IST

रायपुर. विधानसभा की तर्ज पर लोकसभा में फतेह हासिल करने के लिए कांग्रेस अपनी तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित अन्य दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में प्रदेश चुनाव समिति, चुनाव अभियान समिति, जिला प्रभारियों, जिला कांग्रेस अध्यक्षों और ब्लॉक प्रभारियों की बैठकों का दौरा राजीव भवन में चला। चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा, लक्ष्य वो लोग तय करते हैं और हासिल हम लोग करते हैं।

चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, यह हमारी पहली बैठक थी। इसमें हमारे वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। आगे लोकसभा चुनाव होना है, इसलिए बैठक में रणनीति तय की गई।

 

सीट जीतने के सवाल पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, लक्ष्य तो वो तय करते हैं और हासिल हम लोग करते हैं। मिशन - 65 की बात उन लोगों ने की थी और 68 सीट जीतकर हम आए। अभी रमन सिंह ने कहा है कि 11 लोकसभा सीट जीतेंगे। अब इस लक्ष्य को भी हम लोग हासिल करेंगे।

नाम तय करने दिल्ली में 7 को होगी बैठक
प्रदेश चुनाव समिति में किसी भी लोकसभा सीट के लिए एक नामों पर सहमति नहीं बन सकी है। इसलिए प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को 7 मार्च को दिल्ली बुलाया गया है। इसमें लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने दिल्ली में होने वाली बैठक के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया शनिवार को दिनभर चली बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति और संगठन व बूथों को मजबूत करने पर विस्तार से चर्चा हुई।

5 से लोकसभावार संकल्प शिविर
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संकल्प शिविरों का आयोजन करेगी। इसमें प्रत्येक बूथ कमेटी के 10 सदस्यीय पदाधिकारी शामिल होंगे। इसकी शुरुआत 5 फरवरी से होगी। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र मेंअंतर्गत 2 विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण कार्यक्रम सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक होगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned