scriptतीन चरणों में चलेगा लोक सुराज अभियान, 12 जनवरी से होगा आगाज | Lok Suraj Abhiyan to kickstart from January 12 | Patrika News

तीन चरणों में चलेगा लोक सुराज अभियान, 12 जनवरी से होगा आगाज

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2018 02:30:13 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लोक सुराज अभियान का आगाज 12 जनवरी से होगा। जो कि तीन चरणों में चलेगा।

Lok Suraj Abhiyan

Lok Suraj Abhiyan to kickstart from January 12

रायपुर . छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लोक सुराज अभियान 12 जनवरी से शुरू होगा। लोक सुरक्षा अभियान तीन चरणों में चलेगा। पहले चरण में ग्राम पंचायतों, विकासखंड मुख्यालयों और निकायों के वार्डों में 12 से 14 जनवरी तक शिविर लगाकर आम लोगों से उनकी समस्याओं को लेकर आवेदन लिया जाएगा। दूसरे चरण में आवेदनों का निराकरण किया जाएगा।तीसरे चरण में इसका निराकरण किया जाएगा।

जनदर्शन में शिकायत पर CM ने लिया एक्शन, कहा – लापरवाह डीई को तुरंत करो सस्पेंड

लोक सुराज अभियान का दूसरा चरण 15 जनवरी से 11 मार्च 2018 तक होगा। वहीं 12 मार्च से तीसरे चरण में समाधान शिविर का आगाज होगा जोकि 31 मार्च तक चलेगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को 12 से 14 जनवरी तक सभी जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, पंचायत एवं नगरीय निकाय कार्यालय में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक आवेदन के लिए पेटी रखने के निर्देश दिए हैं।

आलीशान निजी अस्पतालों को छोड़ इस निगम के कमिश्नर ने पत्नी के प्रसव के लिए चुना सरकारी अस्पताल

इसके साथ ही उन्होंने कलेक्टरों को आवेदन के लिए पेटी पर शिकायत पेटी के बजाए समाधान पेटी लिखने का निर्देश दिए हैं। पेटी को लोक कलाओं से सजाकर इतना आकर्षक बनाया जाए कि लोगों का इसके प्रति विश्वास बढे। समाधान पेटी में मिलने वाले आवेदनों को साफ्टवेयर के जरिए कम्प्यूटर में लोड किया जाएगा।

CSVTU में 67 पदों पर भर्ती के आवेदन में सैकड़ों डिग्रियां फर्जी, दावा आपत्ति में सामने आया सच

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा है कि लोक सुराज कार्यक्रमों की पूरी जानकारी वहां के विधायक, सांसद समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को मुहैया कराई जाए। ताकि, उन्हें भी इस अभियान से जोड़ा जाए। लोक सुराज अभियान के तीसरे चरण में मुख्यमंत्री राज्य के किसी भी जिले में औचक निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से यह भी कहा है कि लोक सुराज अभियान में उनकी भूमिका बतौर मुख्य संयोजक की होगी। लोक सुराज 2018 की सफलता आपके समर्पित प्रयास पर निर्भर करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो