scriptक्या राज है लंबे बालों का, जानिए सिटी गर्ल्स की जुबानी | long hair trend in raipur girls | Patrika News

क्या राज है लंबे बालों का, जानिए सिटी गर्ल्स की जुबानी

locationरायपुरPublished: Apr 05, 2018 05:17:42 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

फैशन के इस दौर में जोर पकड़ रहा लंबे बालों का ट्रेंड

long hair trend
ताबीर हुसैन@रायपुर. गर्ल्स की खूबसूरती के तमाम पैरामीटर्स में एक खास सेगमेंट है बालों की लंबाई। एक समय एेसा था जब महिलाओं के लिए लंबे बाल किसी गहने से कम नहीं हुआ करते थे। समय बदला, फैशन बदला। हर दौर में बालीवुड अभिनेत्रियों के हेयर स्टाइल ने फैशन का इफेक्ट किया। लेकिन आज हम बात करेंगे आज के ट्रेंड की। लंबे बालों का ट्रेंड फिर लौटा है। जिनके बाल छोटे हैं वे इसे बढ़ाना चाह रही हैं और जिसके लंबे हैं उन्हें इसे मेंटेन करने में लगी हैं। आज शहर की कुछ गर्ल्स से हम बात कर रहे हैं कि बालों की लंबाई को किस तरह सहेज कर रखती हैं।

एग वाइट से मेंटेन
प्रेरणा टांक कहती हैं कि लंबे बाल बहुत ही अच्छे लगते हैं। वेस्टर्न हो या इंडियन, सभी ड्रेस में फिट लगते हैं। मैं अपने बालों की लंबाई को मेंटेन रखने के लिए एग वाइट लगाती हूं। इसके अलावा कभी-कभी प्याज का रस भी यूज करती हूं। इससे बाल सिल्की और लंबे होते हैं। बालों को थोड़े-थोड़े समय पर काटते रहना चाहिए जिससे कि बढ़ते तो हैं ही घने भी होते हैं।

long hair trend

मेहंदी और प्याज का रस लगाती हूं
भारती वर्मा कहती हैं कि वैसे तो स्कूल टाइम से ही बाल लंबे हैं। तब से मैं इनकी केयर करती हूं। चूंकि अब ट्रेंड लंबे बालों का चल रहा है, सभी चाहते हैं कि वे भी फैशन के इस दौर में खुद को परफेक्ट रखें। मैं बालों को मेंटेन रखने के लिए मेहंदी और प्याज के रस का उपयोग करती हूं। साथ ही दही का यूज और शैंपु। बस यही है मेरे लंबे बालों का राज।

long hair trend

केयर नहीं करती
मेघा राव कहती हैं कि लंबे बाल होने से मुझे हर जगह काम्पलीमेंट मिलता है। चाहे घर-परिवार हो या जॉब में। मुझे भी पसंद हैं। हालांकि मैं इसके लिए कोई विशेष ध्यान नहीं देती। एक बार मैं सेलून गई थी इसे कटाने के लिए लेकिन उन्होंने मुझे यह कहकर लौटा दिया कि इतने बढि़या बाल नहीं काटेंगे।

long hair trend

रखना पड़ता है ख्याल
श्रुति दुबे कहती हैं कि हालांकि लंबे बाल अभी ट्रेंड पर हैं। लेकिन हर किसी के तो नहीं है। इसलिए मेरे लिए बहुत अच्छी बात है कि मेरे बाल लंबे हैं। मैं इसकी नॉर्मल देखभाल करती हूं। प्रॉपर आइल लगाने के अलावा हफ्ते में दो बार शैंपु करती हूं। बहुत ज्यादा केयर तो नहीं लेकिन उतना जरूर जितना कंपलसरी होता है।

long hair trend

दही और जैतून का तेल
जैनब कहती हैं कि मेरे बाल की वजह से मुझे काफी तवज्जो मिलती रही है। जब आपको किसी चीज की वजह से काम्पलीमेंट मिलने लगे तो आप उसके प्रति स्वाभाविक तौर पर अलर्ट हो जाते हैं। मैं बालों की जड़ें मजबूत करने के लिए दही का उपयोग करती हूं। इसके अलावा जैतून का तेल लगाती हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो