script

प्यार में पागल पत्नी ने पति को रास्ते से हटाने रची साजिश, आधी रात प्रेमी संग कर दी हत्या

locationरायपुरPublished: Jul 22, 2019 08:38:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Love Crime: रायपुर में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला उजागर हुआ है। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करवा दी।

love crime in chhattisgarh

Love Crime: Wife killed husband for lover

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला (Love Crime) उजागर हुआ है। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करवा दी। हालांकि मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने लता के कहने पर हत्या करना स्वीकार कर लिया। मामले का खुलासा करते हुए सिटी एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि लता ने हत्या करने के एवज में लवकुश को मुंबई के एक एक्टिंग ट्रेनिंग सेंटर की फीस देने का आश्वासन दिया था।
पहले एक सप्ताह की छुट्टी लेकर आते थे और चले जाते थे। इससे किसी को तकलीफ नहीं होती थी, लेकिन इस बार मर्चेंट नेवी का इंजीनियर के विश्वनाथ शर्मा पंद्रह दिन की छुट्टी लेकर आया था। इससे कुछ लोगों को परेशानी होने लगी और उसकी हत्या कर दी गई। हत्या इंजीनियर की ही पत्नी के वमसी लता ने अपने बॉयफ्रेंड लवकुश शुक्ला और उसके दोस्त अवनीश यादव से कराई थी।
गुढिय़ारी के बम्बलेश्वरी नगर निवासी मर्चेंट नेवी के इंजीनियर विश्वनाथ शर्मा शिपिंग के कार्य में देश-विदेश घूमते रहते थे। तीन-चार माह में एक सप्ताह के लिए घर आते थे। घर में उनकी पत्नी लता और दो नाबालिग बच्चे रहते थे। विश्वनाथ के माता-पिता अलग से एकता नगर में रहते थे। उनका एक और मकान मोवा के दुबे कॉलोनी में है। उसमें लवकुश शुक्ला किराए से रहता है। अवनीश भी वहीं रहता है। लवकुश की लता से बातचीत होती रहती थी। शुक्रवार-शनिवार की रात विश्वनाथ अपने कमरे में गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले थे। परिजन उसे डीकेएस सुपरस्पेशिएलिटी अस्पताल में ले गए, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। जांच के बाद पुलिस ने हत्या का मामल कायम कर जांच शुरू की थी।

घर पर था आना-जाना
करीब डेढ़ से लता और लवकुश के बीच बातचीत हो रही थी। उसका लता के घर आना-जाना लगा रहता था। विश्वनाथ के रायपुर आने पर उसका आना-जाना बंद हो जाता था। मोबाइल में भी लता और उसके बीच लंबी बातचीत होती थी। इसी दौरान विश्वनाथ और लता के बीच विवाद होता था। अक्सर वह एक सप्ताह के लिए घर आता था। इसके बाद वापस चला जाता था।

लंबी छुट्टी पर आए, तब की साजिश
विश्वनाथ 12 जुलाई को रायपुर आया था। इस बार वह 15 दिन से ज्यादा की छुट्टी पर था। शुरुआत के दो-तीन ठीक रहा। इसके बाद लता और विश्वनाथ के बीच विवाद होने लगा। फिर लता ने उसकी हत्या की साजिश रची। उसने लवकुश को हत्या के लिए उकसाया। लवकुश ने अपने दोस्त अवनीश को इसमें शामिल किया। घटना वाली रात जानबूझकर लता अपने बच्चों को लेकर दूसरे कमरे में सोने चली गई और विश्वनाथ को अलग कमरे में सोने के लिए बोल दिया। उसने घर का दरवाजा भीतर से खोल दिया, ताकि लवकुश चुपचाप घर में घुस सके।

एक घंटे में काम तमाम
प्लानिंग के तहत रात करीब 2 बजे लवकुश और अवनीश घर में दाखिल हुए। दरवाजा खुला था। दोनों सीधे विश्वनाथ के कमरे में गए। उस समय विश्वनाथ गहरी नींद में सोया था।आरोपियों ने 5 किलो वजनी घन उठाया और सो रहे विश्वनाथ के सिर पर मार दिया। नींद में होने के कारण विश्वनाथ के मुंह से चीख भी नहीं निकली। इसके बाद लगातार चार-पांच वार किए और 3 बजे भाग गए।

नाबालिग ने खोले राज
विश्वनाथ के दो नाबालिग बेटा-बेटी हैं। पिता को खून से लथपथ बिस्तर पर तड़पते हुए सबसे पहले उसकी बेटी ने देखा था। इससे दोनों भाई-बहन की मानसिक स्थिति पर बुरा असर पड़ा है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को नाबालिगों ने लवकुश के घर आने-जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने सबसे पहले लवकुश को उठाया और कड़ाई से पूछताछ की। उसके कॉल डिटेल भी खंगाले गए।Love Crime

Love Crime से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

ट्रेंडिंग वीडियो