scriptLPG cylinder rates hiked by Rs 50 in Chhattisgarh | आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर 1071 रुपए का हुआ | Patrika News

आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर 1071 रुपए का हुआ

  • घरेलू खर्चे का बजट पूरी तरह से गड़बड़ाया: दो माह में एलपीजी की कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई

रायपुर

Updated: May 08, 2022 08:37:26 pm

रायपुर. 'दुनिया मे हम आए हैं तो जीना ही पड़ेगा, जीवन हैं अगर जहर, तो पीना ही पड़ेगा' अब यही हाल हो गया है आम जीवन यापन करने वाले लोगों का। कोरोनाकाल के बाद देश में सभी क्षेत्रों में बढ़ती महंगाई ने आम जनता के सामने 'वह जीवनयापन कैसे करें' कि एक बहुत बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। इसी बीच केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोत्तरी कर बड़ा झटका दे दिया है। इसका असर देश के 28.9 करोड़ परिवारों पर पड़ेगा। पेट्रोलियम कंपनियों ने 14 किलो के सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी की है। दो माह में एलपीजी की कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। एक साल में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में करीब 200 रुपए की वृद्धि हो चुकी है। एक मई 2021 के बाद इसमें छह बार बढ़ोतरी हुई है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के डीलरों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में एलपीजी की कीमत प्रति सिलेंडर (14 किलो) 1071 रुपए हो गई है।
आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर 1071 रुपए का हुआ
आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर 1071 रुपए का हुआ
  • महंगाई का प्रकोप: एक साल में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में करीब 200 रुपए की वृद्धि की गई
    पिछले कुछ वर्षों में निरंतर जिस तेजी के साथ देश में महंगाई बढ़ी है, उससे गरीब तबका तो पहले से ही परेशान है, लेकिन अब तो मध्यमवर्गीय परिवार को भी अपनी आय और व्यय में सामंजस्य बैठाना बेहद मुश्किल हो रहा है। चिंता की बात यह है कि महंगाई के प्रकोप के लंबे समय से चले आ रहे हालातों में सुधार होने की जगह परिस्थितियां दिन-प्रतिदिन विकट होती जा रही हैं। वहीं पेट्रोल और डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में अब गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों ने आम जनता को दोहरा झटका दिया है। शनिवार को गैस सिलेंडर के दाम में केंद्र सरकार की ओर से 50 रुपए का इजाफा किया गया है।
आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर 1071 रुपए का हुआ
  • बढ़ती महंगाई से सरकार के खिलाफ जनता में पनपा आक्रोश
    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एलपीजी सिलेंडर का दाम अब 1071 रुपए हो गया है। जनता में इससे सरकार के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। जानकारी के अनुसार बीते एक साल में घरेलू सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। 1 मई 2021 के बाद इसमें छह बार वृद्धि की गई है। अगर महंगाई इसी तरह बढ़ती रही तो हालात और बिगड़ सकते हैं। भारतीय रसोई गैस के बाजार पर मुख्य रूप से तीन कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम लिमिटेड (बीपीसीएल) और ङ्क्षहदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का अधिपत्य है।
  • पेट्रोल के दाम 111 रुपए पर टिके
    छत्तीसगढ़ में पेट्रोल के दाम 111 रुपए से उपर चले गए हैं। पेट्रोल करीब 111.47 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल का दाम 102.86 रुपए प्रति लीटर है। हालांकि कुछ दिन से दाम थमे हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.