मुख्य पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त, लाखों लीटर पानी बर्बाद

देर रात पाइप लाइन सुधारने में जुटी रही टीम

By: VIKAS MISHRA

Updated: 26 Aug 2020, 12:57 AM IST

रायपुर . जीई रोड में नगर निगम की मुख्य पाइप लाइन को टेलीकॉम कंपनी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे करीब लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही निगम ने पाइप लाइन से पानी सप्लाई बंद की। इसके बाद निगम के जलकार्य विभाग के अफसरों की मौजूदगी में सुधार कार्य शुरू किया गया। देर रात तक पाइप लाइन की मरम्मत के निगम की टीम लगी रही। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से आसपास के करीब छह वार्डों में सुबह की सप्लाई प्रभावित हो सकती है।
नगर निगम के अपर आयुक्त लोकश्वर साहू ने बताया कि पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त करने वाली टेलीकॉम कंपनी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पाइप लाइन की मरम्मत में जो खर्च आएगा उसे टेलीकॉम कंपनी से वसूला जाएगा।
थाने में शिकायत
वंदना आटो के पास निगम की पाइप लाइन फोडऩे वाली टेलीकॉम कंपनी के अधिकारियों और मजदूरों के खिलाफ शहीद चूड़ामणि वार्ड के पार्षद दीपक जायसवाल ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद आजाद चौक पुलिस ने पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने वाले कर्मचारियों और उनके सुपरवाइजर को थाने में बुलाया था। पार्षद जायसवाल ने बताया कि टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारियों ने केबिल बिछाने के नाम पर पूरे शहर में जगह-जगह खुदाई कर रहे है। मंगलवार को भी वंदना आटो के पास खुदाई कर रहे थे। इस दौरान निगम की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। खुदाई कर रहे कर्मचारियों से पूछने पर कोई जवाब नहीं दे पाया। कहने लगे स्मार्ट सिटी के तहत खुदाई की जा रही है। जबकि खुदाई संबंधी अनुमति का कोई पत्र भी नहीं दिखा पाया

VIKAS MISHRA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned