scriptहोली से पहले रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर, इन रूटों पर ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, देखें डिटेल | Maintenance work to affect train services in Raipur till Feb 25 | Patrika News

होली से पहले रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर, इन रूटों पर ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, देखें डिटेल

locationरायपुरPublished: Feb 22, 2018 02:34:15 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आप होली त्योहार को सेलिब्रेट करने घर जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए। यात्रियों को हो सकती है परेशानी।

train cancel during railway block

रायपुर . अगर आप होली त्योहार को सेलिब्रेट करने घर जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए। दरअसल, नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत मुड़ीपार, परमालकसा एवं राजनांदगांव रेलवे स्टेशनों में तीसरी लाइन को जोडऩे और वाल्टेयर रेल लाइन पर बेलसोड, महासमुंद-आरंग स्टेशन के बीच इंटरलॉकिंग वर्क के कारण 25 फरवरी तक ब्लॉक लिया गया है।

एेसे में 23 एवं 24 फरवरी को रायपुर से चलने वाली 68721 रायपुऱ-डोंगरगढ़ मेमु, डोंगरगढ़ से चलने वाली 68723 डोंगरगढ़-गोंदिया़ मेमु रद्द रहेगी और 24 एवं 25 फरवरी को गोंदिया से चलने वाली 68724 गोंदिया़-रायपुर मेमु रद्द रहेगी। इसी तरह 23 व 25 फरवरी को विशाखापट्टन-दुर्ग पैसेंजर रद्द रहेगी।

आज ये ट्रेनें दुर्ग ? तक ही चलेंगी
22 एवं 25 फरवरी को दुर्ग से ही 68730 डोंगरगढ़-रायपुर मेमू बनाकर रायपुर रवाना होगी। 22 फरवरी को बिलासपुर से चलने वाली 12855 बिलासपुर-नागपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को दुर्ग में समाप्त कर 23 फरवरी को 18240 नागपुर-बिलासपुर एक्सप्रेस बनाकर बिलासपुर के लिए रवाना की जाएगी।

आज गीतांजलि एक्सप्रेस को दो घंटे रोकेंगे
22 फरवरी को गाड़ी संख्या 12860 हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस, सांतरागाछी-हजूर साहिब नांदेड़ एक्सप्रेस को 2 घंटे रायपुर मंडल में रोक कर चलाएंगे। इसी तरह गाड़ी संख्या 22845 पूणे-हटिया एक्सप्रेस को दुर्ग-गोंदिया के बीच में 40 मिनट रोकेंगे।

इससे पहले नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत मुड़ीपार, परमालकसा एवं राजनांदगांव रेलवे स्टेशनों में तीसरी लाइन को जोडऩे और वाल्टेयर रेल लाइन पर बेलसोड, महासमुंद-आरंग स्टेशन के बीच इंटरलॉकिंग वर्क के कारण पैसेंजर ट्रेनों के साथ ही एक्सप्रेस गाडि़यों के यात्री भी फंस रहे हैं। बुधवार को समता एक्सप्रेस को दो घंटे रोक कर चलाया गया। वहीं दुर्ग-विशाखापट्टनम पैसेंजर रद्द रही।

जनरल काउंटर से 6 ट्रेनों के स्लीपर कोच का टिकट
रायपुर स्टेशन के दोनों तरफ 200 किमी की दूरी तक सफर करने वाले यात्री टिकट सुविधा केंद्र, जनरल टिकट बुकिंग काउंटर से आधा दर्जन से अधिक गाडि़यों के स्लीपर कोच का अनारक्षित टिकट पर सफर कर सकेंगे। उन्हें बर्थ या सीट तब मिलेगी जगह खाली रहेगी। वरना खड़े-खड़े सफर कर सकेंगे।

रेलवे बोर्ड के आदेश पर कुछ स्टेशनों तक के लिए अनारक्षित स्लीपर क्लास टिकट जारी किए जा रहे हैं। रायपुर रेल मंडल में यह सुविधा बिल्हा स्टेशन से भी रायपुर, दुर्ग, राजनांदगाव, बिलासपुर, रायगढ, कोरबा के लिए अनारक्षित स्लीपर क्लास टिकट जारी करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो