scriptछत्तीसगढ़: आईएएस-आईएफएस अफसरों की जल्द बदलेंगी जिम्मेदारियां | Major reshuffle in Chhattisgarh: IAS-IFS officers transferred soon | Patrika News

छत्तीसगढ़: आईएएस-आईएफएस अफसरों की जल्द बदलेंगी जिम्मेदारियां

locationरायपुरPublished: Oct 31, 2020 02:52:46 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– मुख्यमंत्री के चुनाव प्रचार से लौटने के बाद लग सकती है मुहर- आधा दर्जन से अधिक आईएफएस अफसरों के फेरबदल का प्रस्ताव

IAS Transfer

छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल, 3 IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखिए डिटेल

रायपुर. प्रदेश में जल्द ही आईएएस और आईएफएस अफसरों के विभागों में बदलाव हो सकता है। दरअसल, गरियाबंद कलेक्टर छत्तर सिंह डेहरे शनिवार को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। वहीं बस्तर संभागायुक्त अमृत खलखो को कृषि और राजभवन का सचिव बनाए जाने के बाद यह पद खाली है। वहीं एपीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत होने वाले आईएफएस अफसरों के प्रभार में भी बदलाव होना है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मरवाही उप चुनाव के प्रचार से लौटने के बाद तबादलों पर मुहर लग सकती है।

वोटिंग से 48 घंटे पहले उपचुनाव का बढ़ा रोमांच, कांग्रेस को हराने BJP ने इस पार्टी ने मिलाया हाथ

बताया जाता है कि बस्तर जैसे संवेदनशील क्षेत्र में विशेष सचिव स्तर के अफसर को बस्तर संभागायुक्त बनाया जा सकता है। दूसरी तरफ, आईएफएस अफसरों के आधा दर्जन से अधिक अफसरों के फेरबदल का प्रस्ताव है। आईएफएस 87 बैच के अफसर पीसी पाण्डेय हाल ही में पीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत हुए हैं। उन्हें वन विकास निगम का दायित्व सौंपा जा सकता है।

दिवाली से पहले छत्तीसगढ़ के 3.5 लाख कर्मचारियों को मिल सकता है 7वें वेतनमान का एरियर्स

वहीं, चार अफसर हाल ही में सीसीएफ से एपीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत हुए हैं। वर्तमान में वन मुख्यालय में एपीसीसीएफ (वर्किंग प्लान) और प्रोडक्शन के पद खाली हैं। इसके अलावा एक आईएफएस अफसर भी जल्द सेवानिवृत्ति होने वाले हैं। बताया गया कि प्रशिक्षु पांच आईएफएस अफसरों की भी साथ में पोस्टिंग की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर लौट रहे हैं। वन मंत्री मोहम्मद अकबर से चर्चा के बाद आईएफएस अफसरों की पदस्थापना पर मुहर लग सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो