scriptमल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर साधा निशाना, पढ़ी हरिवंशराय की कविता कहा- कांग्रेस जनों का विश्वास मेरे जीवनभर की कमाई | Mallikarjun Kharge targeted BJP, people trust is my lifetime's earning | Patrika News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर साधा निशाना, पढ़ी हरिवंशराय की कविता कहा- कांग्रेस जनों का विश्वास मेरे जीवनभर की कमाई

locationरायपुरPublished: Feb 25, 2023 12:40:34 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

85th Congress Convention 2023: अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रहार किया. खड़गे ने कहा कि आज सेंट्रल एजेंसी की मदद से चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है. यहां तक कि कांग्रेस महाधिवेशन को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन छत्तीसगढ़ के चीफ मिनिस्टर और कांग्रेस नेताओं ने डटकर मुकाबला किया. ऐसे लड़ना और मुकाबला करना सीखना होगा, रोने से काम नहीं चलेगा. खरगे ने अडानी-अंबानी का नाम लिए बिना भी केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला.

khardge.jpg

85th Congress Convention 2023: कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शुरुआत करते हुआ सेवा, संघर्ष, बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान का नारा दिया। खड़गे ने कहा कि दिल्ली की सरकार का dna गरीब विरोधी, sc, st, obc, अल्पसंख्यक के 8 वी तक के बच्चों की छात्रवृत्ति बंद कर दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रधानसेवक अपने मित्र की सेवा कर रहे हैं। खड़गे ने हरिवंशराय की कविता पढ़ी। संघर्ष का दिया मंत्र। कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रहार किया. खड़गे ने कहा कि आज सेंट्रल एजेंसी की मदद से चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है. यहां तक कि कांग्रेस महाधिवेशन को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन छत्तीसगढ़ के चीफ मिनिस्टर और कांग्रेस नेताओं ने डटकर मुकाबला किया. ऐसे लड़ना और मुकाबला करना सीखना होगा, रोने से काम नहीं चलेगा. खड़गे ने अडानी-अंबानी का नाम लिए बिना भी केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला.


देश में सबसे पहले हमारे कांग्रेस पार्टी के जितने भी पीसीसी डेलीगेट्स हैं, सबका धन्यवाद क्योंकि चुना और देश का नेतृत्व करने का मौका दिया. कांग्रेस जनों का विश्वास मेरे जीवनभर की कमाई है. मैं अपने आखरी सांस तक कांग्रेस के मूल्यों की रक्षा करुंगा. हर बलिदान देकर हर चुनौती का सामना करेंगे. आप में से काफी साथी मेरे जीवन की राह से परिचित हैं. यह कांग्रेस में संभव है कि एक साधारण व्यक्ति जो कभी ब्लॉक कांग्रेस का अध्यक्ष हो, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित हो गया.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो