सीएम हाउस के सामने आत्महत्या का प्रयास करने वाला युवक का उपचार जारी, स्थिति खतरे से बाहर

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भावावेश में ऐसा नकारात्मक कदम उठाने से बचे युवा

By: Bhupesh Tripathi

Published: 29 Jun 2020, 04:58 PM IST

रायपुर। राजधानी रायपुर के सिविल लाईन इलाके में आज दोपहर धमतरी जिले के एक युवक ने अपने ऊपर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की जिससे वह झुलस गया और उपचार हेतु उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ चिकित्सक युवक का उपचार कर रहे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए ।

राज्य सरकार ने कोरोना संकट के इस काल में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। परिवार वालों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के ग्राम तेलीनसत्ती निवासी 27 वर्षीय हरदेव सिन्हा पिछले 2 साल से मानसिक रूप से अस्वस्थ है । अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी ने इस युवक के संबंध में बताया कि हरदेव अपने घर में माता-पिता और तीन भाई के साथ रहता है। पत्नी मजदूरी का काम करती है और उसकी दो बेटीयां हैं जिनकी उम्र 6 वर्ष और 3 वर्ष हैं।

cm_house_1.jpg

हरदेव का छोटा भाई भी मानसिक रूप से अस्वस्थ है जिसने विवाह नही किया है और घर पर ही रहता है। बड़ा भाई धमतरी के गैरेज में काम करते है और पिता बुजुर्गं होने के कारण घर पर ही रहते हैं। हरदेव सिन्हा की गावं में दो एकड़ कृषि भूमि है और वह 9वीं तक पढ़ाई किया है। हरदेव सिन्हा का रोजगार गारंटी में जॉब कार्ड है और पिछले माह उसने 11 दिन का कार्य भी किया है। उसके परिवार के लोगों ने 21 दिन काम किए हैं। हरदेव सिन्हा ने ग्राम पंचायत तेलीनसत्ती में यूट्यूब में पिक्चर बनाने की अनुमति का भी आवेदन दिया था।

बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने CM हाउस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, हालत गंभीर

युवक 12वीं पास है और लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहा था आज भी वह रोजगार के सिलसिले में मुख्यमंत्री से मिलने सीएम हाउस पहुंचा था जहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मिलने से मना कर दिया जिसके बाद उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है उसने ऐसा बातचीत के दौरान सीएम हाउस के बाहर आग लगने के बाद बताया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned