OLX पर महंगा फोन कम रेट में देखकर Call पर कर ली डील, डिलीवरी लेने पहुंचा तो...

OLX पर पुरानी चीजें कम कीमत पर खरीदने के लालच में कई लोग ठगी के शिकार हो रहे है।

By: Deepak Sahu

Published: 19 Jan 2019, 12:20 PM IST

रायपुर. OLX पर पुरानी चीजें कम कीमत पर खरीदने के लालच में कई लोग ठगी के शिकार हो रहे है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ में भी सामने आए है। जहां OLX में महंगा मोबाइल सस्ते में खरीदने के लालच में एक व्यक्ति ठगी का शिकार हो गया। खुद को एयरपोर्ट का कर्मचारी बताकर उसने पीड़ित से पैसे ट्रांसफर करवा लिए। उसके बाद उसका फोन बंद हो गया।

ऐसे दिया अंजाम
दरअसल आरोपी ने ओएलएक्स में मोबाइल बेचने के लिए विज्ञापन दिया था। दुर्ग के जामुल निवासी शेख रकाब एसीसी सीमेंट कंपनी में ड्राइवर है। उसने ओएलएक्स में विज्ञापन देखा। इसके बाद उसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। इसके बाद मोबाइल का 7100 रुपए में सौदा कर लिया। आरोपी ने खुद को एयरपोर्ट माना का कर्मचारी बताया और मोबाइल लेने के लिए एयरपोर्ट बुलाया। रकीब माना एयरपोर्ट पहुंचा। और वहां से आरोपी को कॉल किया। आरोपी ने कहा कि वह एयरपोर्ट के भीतर है।

उसने कहा कि वो बाहर नहीं निकल सकता। इसलिए भुगतान ऑनलाइन करना होगा। अपना एटीएम कार्ड और आधार कार्ड का फोटो व्हाट्सएप्प के जरिए भेज दो। रकीब उसकी बातों में आ गया और उसने एटीएम और आधार कार्ड का फोटो वाट्सएप के जरिए उसे भेज दिया। इसके थोड़ी ही देर बाद रकीब के मोबाइल में ओटीपी नंबर आया। आरोपी ने ओटीपी नंबर पूछा। जैसे ही रकीब ने ओटीपी नंबर बताया, उसके कुछ देर में ही बैंक खाते से 71 सौ रुपए पार हो गए। इसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned