सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक बोला- इसी ने मुझे काटा है, अब इलाज करो

सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक बोला- इसी ने मुझे काटा है, अब इलाज करो

Deepak Sahu | Publish: Sep, 16 2018 09:24:47 AM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 09:31:35 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

युवक को सांप काटने ये बाद उसे हाथ में लेकर अस्पताल पहुंच गया और इलाज करने की मांग करते हुए कर्मियों को डराने लगा

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक युवक को सांप काटने ये बाद उसे हाथ में लेकर अस्पताल पहुंच गया और तुरंत भर्ती कर इलाज करने की मांग करने लगा और कर्मियों को डराने लगा।

यह मामला राजधानी रायपुर स्थित डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल का है। अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब शनिवार सुबह 9:30 बजे अश्वनी नगर निवासी 24 वर्षीय आशीष नाथ नामक युवक सांप के काटने के बाद उसे हाथ में लेकर अस्पताल आ गया और तुरंत भर्ती कर इलाज करने की मांग करने लगा और कर्मियों को डराने लगा।

 

snake bite

इतना ही नहीं, शराब के नशे में अकेले ही इलाज कराने पहुंचे युवक ने जहां सांप ने काटा था, वहां के बजाय शरीर के किसी अन्य हिस्से का इलाज करने की बात कहने लगा। जबकि, सांप ने उसके घुटने में काटा था। इलाज की बात करते हुए युवक सांप को पंजीयन काउंटर और हेल्प डेस्क में ही छोडऩे लगा। मौजूद लोगों ने बताया कि एक बार तो उसने सांप छोड़ भी दिया, जिस पर अस्पताल कर्मियों सहित मौजूद अन्य मरीजों में भी अफरा-तफरी मच गई।

सभी काम छोड़कर परिसर से बाहर भागने लगे, इस पर मौजूद लोगों की समझाईश पर वह सांप को वापस से उठाकर इलाज शुरू करने के लिए दबाव बनाने लगा। हंगामा होता देख अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। जिस पर सिपाहियों ने उसे ले जाकर सांप फेंकवाकर, संजीवनी 108 से अस्पताल लाया। इसके बाद कैजुअल्टी में भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया गया।

जहरीला था सांप
प्रत्यक्षदर्शियों ने पत्रिका को बताया कि युवक जिस सांप को लेकर आया था, वह देखने से ही जहरीला दिख रहा था। युवक के सांप पकडऩे और उसे संभालने के तरीेके से उसके अनुभवी होने के कयास लगा रहे थे। इतना ही नहीं, गार्ड और अन्य लोग उसके पास भी नहीं जा रहे थे। एेसे में उसे छोडऩे से किसी को भी जान का खतरा हो सकता था। हालांकि समय रहते ही उस पर नियंत्रण कर लिया गया और किसी प्रकार की अनहोनी होने से बच गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned