scriptRVV EXAM: परीक्षार्थियों के लिए प्रबंधन ने बनाया यह नियम, पालन नहीं तो छात्र होंगे फेल | Management made this rule for Ravi Semester candidates | Patrika News

RVV EXAM: परीक्षार्थियों के लिए प्रबंधन ने बनाया यह नियम, पालन नहीं तो छात्र होंगे फेल

locationरायपुरPublished: Jan 25, 2022 01:33:37 pm

Submitted by:

mohit sengar

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को दो टूक निर्देश जारी किए हैं कि प्रश्न पत्र जिस दिन जारी होगा उसके चौबीस घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका परीक्षा केंद्र प्रभारियों को जमा करनी होगी। जो छात्र 24 घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करेंगे, उन्हें परीक्षा से अनुपस्थित माना जाएगा।

सुरक्षा को लेकर रविवि छात्रों का ऑनलाइन कैंपेन, कुलपति बोले- डोंटवरी सेफ्टी फस्र्ट प्रायोरिटी

सुरक्षा को लेकर रविवि छात्रों का ऑनलाइन कैंपेन, कुलपति बोले- डोंटवरी सेफ्टी फस्र्ट प्रायोरिटी

रायपुर। फरवरी माह से आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा (RVV EXAM) की तैयारी पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शुरू कर दी है। उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण समय पर हो सके, इसलिए विभागाध्यक्षों और अधीनस्थ महाविद्यालयों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण करने का निर्देश विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दिए हैं। उत्तर पुस्तिका वितरण करने के साथ ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को दो टूक निर्देश जारी किए हैं कि प्रश्न पत्र जिस दिन जारी होगा उसके चौबीस घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका परीक्षा केंद्र प्रभारियों को जमा करनी होगी। जो छात्र 24 घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करेंगे, उन्हें परीक्षा से अनुपस्थित माना जाएगा।
उत्तर पुस्तिका पोस्ट भी कर सकते हैं

छात्र विवि प्रबंधन (RVV EXAM) के छात्र उत्तर पुस्तिकाओं को पोस्ट भी कर सकते हैं। उत्तर पुस्तिका पोस्ट करने के बाद छात्रों को पोस्ट ऑफिस और कूरियर की जानकारी विभागाध्यक्षों को भेजनी होगी। जानकारी आने के बाद ही छात्र को उपस्थित माना जाएगा। छात्र केंद्रों में उपस्थित होकर नियमों के अनुसार उत्तर पुस्तिका जमा कर सकते हैं।
पुनर्मूल्यांकन नहीं करा सकेंगे छात्र

परीक्षा ब्लाइंड मोड में होने की वजह से इस बार छात्र उत्तर पुस्तिका का पुनर्मूल्यांकन नहीं कर सकेंगे। इस संबंध में गाइड लाइन पूर्व में ही विवि प्रबंधन जारी कर चुका है। पर्यवेक्षकों को उत्तर पुस्तिका सावधानी से बरतने का निर्देश विवि प्रबंधन ने दिया है।
बीएड तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा अब 9 फरवरी से

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बीएड तृतीय सेमस्टर की परीक्षा तिथि में संसोधन किया है। रविवि प्रबंधन से जारी आदेश के अनुसार 5 फरवरी और 6 फरवरी से शुरु होने वाला सेमेस्टर परीक्षा अब 9 फरवरी और 10 फरवरी को होगी। इस संबंध में नोटिफिकेशन रविवि ने विश्वविद्यालय के वेब पोर्टल में भी अपलोड कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो