scriptबारिश से मुंबई-हावड़ा रूट की कई ट्रेनें रद्द, दो दिन में 700 टिकट कैंसिल | Many trains cancelled due to rains,Mumbai-Howrah route 700 tickets | Patrika News

बारिश से मुंबई-हावड़ा रूट की कई ट्रेनें रद्द, दो दिन में 700 टिकट कैंसिल

locationरायपुरPublished: Jul 25, 2021 04:50:44 pm

Submitted by:

CG Desk

– रिफंड लेने रेलवे काउंटर पर लग रही भीड़

9 नवंबर से श्री गंगानगर एक्सप्रेस बंद

9 नवंबर से श्री गंगानगर एक्सप्रेस बंद

रायपुर . भारी बारिश और भूस्खलन से मुंबई रूट पर रेल यातायात प्रभावित है। इसका प्रभाव रायपुर रेल मंडल के यात्रियों पर भी पड़ा है। मुख्य रेल लाइन होने के कारण रायपुर स्टेशन से होकर मुंबई-हावड़ा के बीच आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। जिन यात्रियों का सफर प्रभावित हुआ है और वे रेलवे रिजर्वेशन काउंटरों से टिकट लिए थे, वे अब अपना रिजर्वेशन टिकट कैंसिल करा रहे हैं। रायपुर स्टेशन के मुख्य टिकट आरक्षण केंद्र में शनिवार को लोगों की भीड़ लगी रही।
रेलवे के अनुसार 21 और 22 जुलाई को मुंबई जाने वाली ट्रेनें अधिक प्रभावित हुई है। इनमें से तीन स्पेशल ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है, परंतु मेन रोड की गाडिय़ां का परिचालन सामान्य नहीं हो सका है। इस वजह से जिन यात्रियों को अपनी यात्रा निरस्त करना पड़ा है, उन्हें रेलवे पूरा रिफंड कर रहा है, उसमें कोई कटौती नहीं की जा रही है। रायपुर रेल मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पवार ने बताया कि पिछले दो दिनों में 500 से 700 टिकट कैंसिल की गई। वहीं ई-टिकट वाले यात्रियों के बैंक एकाउंट में सीधे रिफंड आईआरसीसीटी के माध्यम से किया जाता है।
रायपुर-विशाखापट्टनम ट्रेन 26 को रद्द
वाल्टेयर रेल लाइन से होकर चलने वाली कई ट्रेनें रेलवे के ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रद्द होंगी। वाल्टेयर मंडल में कांटकापाली, मालीवीडू, कोटवलासा, पलासा सेक्शन में 26 जुलाई को लिमिटेड हाइट सबवे कार्य के लिए पावर ब्लॉक अपग्रेडेशन होने के कारण रायपुर रेल मंडल में भी रेल परिचालन प्रभावित रहेगा। गाड़ी संख्या 08528 विशाखापट्टनम-रायपुर स्पेशल 26 जुलाई को दोनों तरफ से रद्द रहेगी।
बरौनी गोंदिया परिवर्तित मार्ग से चलेगी
उत्तर पूर्व रेलवे के वाराणसी मंड़ल में गौतम स्थान-बकुला एवं रेवती शहतवार सेक्शन में मेगा ब्लॉक अपग्रेडेशन कार्य के कारण बरौनी-गोंदिया-बरौनी स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग से 29 जुलाई को छपरा, भटनी औंडि़हार होते हुए चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो