ट्रेनों पर भी पड़ा बारिश और कोहरे का असर, यूपी और बिहार की कई गाड़ियां प्रभावित

पूर्वी तटीय रेलवे के अंतर्गत विजयवाड़ा रेल मंडल में पेथाई तूफान के कारण कई गाडिय़ों को मार्ग बदलकर चलाना पड़ा

By: Deepak Sahu

Updated: 18 Dec 2018, 11:28 AM IST

रायपुर. पूर्वी तटीय रेलवे के अंतर्गत विजयवाड़ा रेल मंडल में पे-थाई तूफान के कारण कई गाडिय़ों को मार्ग बदलकर चलाना पड़ा। इस तुफान और कोहरे के कारण दर्जनभर ट्रेनें प्रभावित हुई। नागवली एक्सप्रेस को टिटलागढ़ से रायपुर जंक्शन से होकर चलाना पड़ा। ट्रेनें लेट होने से घंटों यात्रियों का इंतजार भी करना पड़ा। बारिश के कारण स्टेशन के शेड़ दिनभर टपका। यात्रियों की आवाजाही से प्लेटफार्म कीचडय़ुक्त हो गया।

रेलवे के अनुसार इस्ट कोस्ट रेलवे ने गाडिय़ों के परिचालन की जो स्थिति दक्षिण पूर्व रेलवे को भेजी है, उसके अनुसार संबलपुर रोड से नांदेड़ के लिए सोमवार को छुटने वाली गाड़ी संख्या 20809 नागवली एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग व्हाया टिटलागढ़, रायपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य के लिए चलाया गया। जबकि गाड़ी संख्या 22863 हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 18645 इस्ट कोस्ट एक्सप्रेस हावड़ा से हैदराबाद, कन्याकुमारी एक्सप्रेस जैसे गाडिय़ों के बदले मार्ग को ऐन समय में निरस्त करते हुए यथावत मार्ग से चलाया गया।

एर्णाकुलम-बिलासपुर ट्रेन में एलएचबी कोच
इधर रेलवे ने एर्णाकुलम-बिलासपुर एक्सप्रेस और बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाकर यात्रियों को सुविधा दी। इन दोनों ट्रेनों के सभी कोच दुरुस्त किए गए।

रुक-रुककर पहुंचीं गाडिय़ां
उत्तर रेलवे में कोहरे के कारण गाडिय़ां धीरे-धीरे चलाई जा रही है। खासतौर से नईदिल्ली, यूपी और बिहार रूट की ट्रेनें लगातार प्रभावित चल रही हैं। इनमें से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 7 घंटा, छपरा सारनाथ एक्सप्रेस 5 घंटा, बरौनी एक्सप्रेस 3 घंटा, तिरुवनंतपुरम् एक्सप्रेस 5 घंटा, मुंबई-हावड़ा मेल, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस भी दो से 3 घंटा देरी से रायपुर जंक्शन पहुंची। इन ट्रेनों से बाहर निकलने में यात्रियों की होड़ मच गई।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned