scriptट्रेनों पर भी पड़ा तितली तूफान का असर, बदला इन गाड़ियों का रूट | Many Trains route are changed due to Titli Cyclone in Odisha | Patrika News
रायपुर

ट्रेनों पर भी पड़ा तितली तूफान का असर, बदला इन गाड़ियों का रूट

यह चक्रवात ओडि़शा और आंध्रप्रदेश से होकर आने वाली गाडि़यों को प्रभावित करेगा

रायपुरOct 11, 2018 / 11:13 am

Deepak Sahu

Train News

ट्रेनों पर भी पड़ा तितली तूफान का असर, बदला इन गाड़ियों का रूट

रायपुर . पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर बने भीषण चक्रवात तितली का असर छत्तीसगढ़ के दक्षिण भाग में पड़ेगा।

यहां एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। वहीं, प्रदेश में कुछ स्थानों में पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। जबकि, राजधानी रायपुर में आकाश सामान्यत: मेघमय रहने की संभावना है। साथ ही वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।
अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 के आस-पास रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहा। पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक बहुत भीषण चक्रवात तितली बना है, जो गोपालपुर ओडिशा से 230 किमी दक्षिण पूर्व व कलिंगापट्टनम से 190 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व के आसपास केंद्रित है। यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जो गुरुवार की सुबह ओडिशा और लगे हुए उत्तरी आंध्रप्रदेश तट को पार कर सकता है। इससे दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कहां कितना तापमान
रायपुर 23.7
माना 22.4
बिलासपुर 21.4
पेंड्रारोड 17.2
अंबिकापुर 20.8
जगदलपुर 19.0
दुर्ग 19.4
राजनांदगांव 23.4

कई गाडि़यों का मार्ग बदला, रायपुर की पैसेंजर ट्रेन रद्द
रायपुर ञ्च पत्रिका . तितली चक्रवात को देखते हुए रेलवे ने कई गाडि़यों का मार्ग परिवर्तित किया है। वहीं, रायपुर से विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को 11 और 12 अक्टूबर को रद्द कर दिया गया है।

यह चक्रवात ओडि़शा और आंध्रप्रदेश से होकर आने वाली गाडि़यों को प्रभावित करेगा। इससे पूर्व तटीय रेलवे की गाडि़यों पर अधिक असर होगा। सुरक्षा के लिहाज से हैदराबाद-हावड़ा ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस, चेन्नई सेंट्रल- जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-हावड़ा, फलकनामा एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, पुड्डुचेरी-हावड़ा एक्सप्रेस को काजीपेट-बल्लरशाह-नागपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा और टाटानगर से खडग़पुर रेल लाइन मार्ग से चलाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो