script

किरंदुल : एनएमडीसी के एसपी 3 प्लांट निर्माण में लगे हैदराबाद की कंपनी की 13 वाहनों में माओवादियों ने लगाई आग

locationरायपुरPublished: Nov 24, 2019 08:07:37 pm

Submitted by:

ramdayal sao

दंतेवाड़ा जिला के किरंदुल इलाके में रविवार दोपहर माओवादियों ने आगजनी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। दो दर्जन से अधिक माओवादियों ने एनएमडीसी के निर्माणाधीन एसपी- 3 प्लांट स्थल पर निर्माण में लगी 10 टिप्पर, दो हाइवा व एक जेसीबी समेत13 वाहनों के डीजल टैंक तोडकऱ उन्हें आग के हवाले कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वे मौके से निकल गए।

किरंदुल : एनएमडीसी के एसपी 3 प्लांट निर्माण में लगी थी हैदराबाद की कंपनी की 13 वाहनों में माओवादियों ने लगाई आग

माओवादियों ने 10 टिप्पर, दो हाइवा व एक जेसीबी समेत13 वाहनों के डीजल टैंक तोडकऱ उन्हें आग के हवाले कर दिया।

रायपुर/ जगदलपुर/ किरंदुल. दंतेवाड़ा जिला के किरंदुल इलाके में रविवार दोपहर माओवादियों ने आगजनी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। दो दर्जन से अधिक माओवादियों ने एनएमडीसी के निर्माणाधीन एसपी- 3 प्लांट स्थल पर निर्माण में लगी 10 टिप्पर, दो हाइवा व एक जेसीबी समेत13 वाहनों के डीजल टैंक तोडकऱ उन्हें आग के हवाले कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वे मौके से निकल गए। यह सभी वाहन हैदराबाद की सूर्योदय कंपनी की बताई जा रही हैं। खास बात यह है कि इस निर्माण स्थल पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे।
किरंदुल मेें फाइन ओर डंपिंग यार्ड के पीछे एनएमडीसी अपना एक नया क्रसिंग प्लांट एसपी 3 का निर्माण कर रही है। इस प्लांट के निर्माण के लिए वहां पहाड़ी को समतल किया जा रहा है। इस समतलीक रण के लिए हैदराबाद की सूर्योदय कंपनी की वाहनें काम पर लगी थीं। दोपहर को दो दर्जन से अधिक लोग कार्यस्थल पर पहुंचे। पहले तो उन्होंने यहां काम कर रहे श्रमिकों, ड्राइवर व हेल्परों को काम करने से रोका। फिर उन्हें कुछ दूर जाकर चुपचाप बैठ जाने कहा। इसके बाद माओवादियों के कुछ और समर्थक वहां आ गए। इनमें कुछ लोगों ने वाहनों के डीजल टैंक फोडकऱ उससे डीजल निकाला और वाहनों के चारों ओर उसे छिडक़ते हुए एक एक कर वाहनों को आग के हवाले कर दिया। कुछ ही देर में दो सौ मीटर के दायरे में खड़ी 13 भारी वाहनें धू-धू कर जलने लगीं। वाहनों की आग से उठता काला धुंआ दूर शहर तक दिखाई देने लगा तो लोग उस जगह की ओर भागते हुए पहुंचे।
इस बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी। प्रबंधन का फायर ब्रिगेड वाहन पहुंच पाता उससे पहले ही वहां और भी माओवादियों के जमावाड़े की सूचना फैल गई। इसके चलते वहां तमाशा देखने वाले भाग खड़े हुए व फायर ब्रिगेड की वाहन भी नहीं पहुंची। इस इलाके में बड़ी संख्या में माओवादियों की मौजूदगी की खबर फैल जाने से प्लांट इलाके में सुरक्षा देने वाली सीआईएसएफ के जवान भी नहीं पहुंचे। इधर एहतियात बरतते हुए देर शाम को सुरक्षाबलों की टुकड़ी को मौके के लिए रवाना किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो