अब देर रात तक कीजिए शॉपिंग, बाजार की समय सीमा हुई खत्म

त्योहारी सीजन (Festive Season) में बाजार (Market) की समय सीमा खत्म कर दी गई है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 17 Oct 2020, 09:51 AM IST

रायपुर. त्योहारी सीजन (Festive Season) में बाजार (Market) की समय सीमा खत्म कर दी गई है। मतलब अब रात को 8 बजे तक दुकान बंद करने का आदेश लागू नहीं रहेगा, बल्कि देर रात तक खरीदारी हो सकेगी।

जिला प्रशासन ने इस संबंध में शुक्रवार शाम को आदेश जारी कर दिया है। कलेक्टर एस. भारतीदासन ने कहा है कि पूर्व में जारी आदेश को विलोपित किया जाता है। इससे पहले बिलासपुर में यह समय-सीमा खत्म की गई थी। नवरात्रि की शुरुआत के पहले दिन इस आदेश के बाद बाजार में रौनक बिखरने और अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण माना जाना रहा है।

चाइना से सामान मंगाने में 50% तक टैक्स, इसलिए 'मेक इन इंडिया' पर जोर

कैट ने प्रदेशभर में करने की मांग रखी : इसी मुद्दे को काट के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को दोपहर कलेक्टर एस.भारतीदासन से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान कैट के प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रदेशाध्यक्ष अमर पारवानी व कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंह देव ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में बाजार की समय-सीमा को खत्म करना चाहिए।

संक्रमण कम, बाजार ने ली राहत की सांस जारी
आदेश के मुताबिक रात को दुकानें बंद करने की कोई समय सीमा नहीं है। आमतौर पर त्योहारी सीजन में बाजार में 12 बजे तक भी खरीदारी होती है। कोविड-19 के दौर में इस फैसले को व्यापारी संगठनों ने बेहतर बताया है। संक्रमण के मामले कम होने से भी बाजार ने राहत की सांस ली है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned