छत्तीसगढ़ में नमक की कमी की अफवाह: एक दिन में बिक गए लाख पैकेट नमक, थोक बाजार में लोगों ने लाइन लगाकर खरीदा नमक

डूमरतराई थोक बाजार, गुढिय़ारी सहित राजधानी के अन्य बाजारों में मंगलवार को एक ही दिन में 1 लाख नमक पैकेट के बिकने की जानकारी मिली है। आमतौर पर यह आंकड़ा 20 से 30 हजार पैकेट रहता है। डूमरतराई थोक बाजार में मंगलवार को अनियंत्रित भीड़ उमड़ गई। यहा एक थोक व्यापारी की दुकान में ऐसी भीड़ उमड़ी कि संभालना मुश्किल हो गया।

By: Dinesh Kumar

Published: 12 May 2020, 11:35 PM IST

चिल्हर में 100 रुपए तक बिका नमक का पैकेट

रायपुर. डूमरतराई थोक बाजार, गुढिय़ारी सहित राजधानी के अन्य बाजारों में मंगलवार को एक ही दिन में 1 लाख नमक पैकेट के बिकने की जानकारी मिली है। आमतौर पर यह आंकड़ा 20 से 30 हजार पैकेट रहता है। डूमरतराई थोक बाजार में मंगलवार को अनियंत्रित भीड़ उमड़ गई। यहा एक थोक व्यापारी की दुकान में ऐसी भीड़ उमड़ी कि संभालना मुश्किल हो गया। दोपहर बाद जाकर भीड़ को नियंत्रित किया गया। इसके बाद व्यापारियों ने नमक के लिए एक निश्चित मात्रा यानि दो पैकेट का नियम लागू कर दिया। बाजार में थोक के अलावा चिल्हर की भी खूब बिक्री हुई। थोक व्यापारियों का कहना है कि बाजार में नमक की भरपूर मात्रा है। घबराने की जरूरत नहीं है। चिल्हर बाजार पर गौर करें तो राजधानी के चंगोराभाठा, कुशालपुर, संतोषीनगर, न्यू राजेंद्र नगर, शंकर नगर, रामनगर, अवंति विहार, रायपुरा, लाखेनगर, प्रोफेसर कॉलोनी, गुढिय़ारी आदि बाजारों में जमकर मुनाफाखोरी हुई। लोगों का कहना था कि चिल्हर बाजार में जमकर लूट मची हुई है। 20 रुपए नमक के पैकेट को 50 लेकर 100 रुपए तक वसूला जा रहा है।

फैक्ट फाइल

रेलवे कंटेनर से आवक-9000 टन
ब्रांडेड नमक की बिक्री- 60 हजार पैकेट
नॉन ब्रांडेड नमक की बिक्री- 40 हजार टन

नमक की कोई किल्लत नहीं

डूमरतराई थोक बाजार के अध्यक्ष राम मंधान का कहना है कि बाजार में नमक की कोई किल्लत नहीं है। सुबह अनावश्यक भीड़ उमड़ी, जिसे नियंत्रित किया गया, वहीं दोपहर बाद प्रति व्यक्ति 2-2 पैकेट का नियम लागू किया गया। गुढिय़ारी थोक बाजार के अध्यक्ष प्रकाश माहेश्वरी ने बताया कि रेल्वे कंटेनर से 9000 टन नमक की वितरण किया गया है। नमक की कोई किल्लत नहीं है।

40 हजार पैकेट टाटा नमक की डिलिवरी


टाटा नमक के डिस्ट्रीब्यूटर रमाकांत डागा ने बताया कि डूमरतराई व गुढिय़ारी थोक बाजार में 40 हजार नमक पैकेट की डिलिवरी दी गई है, वहीं बुधवार को गोलबाजार में 10 हजार नमक की डिलीवरी दी जाएगी। लोगों से अपील की गई है कि जरूरत के मुताबिक ही नमक लें। बाजार में पर्याप्त स्टॉक है।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned