scriptMarking done on automatic signals, intersections roads at 14 places | 14 जगहों पर ऑटोमेटिक सिग्नल, चौराहों व सड़कों पर होगी मार्किंग | Patrika News

14 जगहों पर ऑटोमेटिक सिग्नल, चौराहों व सड़कों पर होगी मार्किंग

रिंग रोड नं-1 पर पचपेड़ी नाका, कुशालपुर और रायपुरा फ्लाईओवर के पास सर्विस रोड और सड़क किनारे लगे हाईटेंशन बिजली के खंभों को हटाकर सर्विस रोड को चौड़ा किया जाएगा। शहर में सड़क और यातायात को नियंत्रित कर सुरक्षित आवागमन के लिए सोमवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में गहन विचार-विमर्श किया गया। बैठक में लोकसभा सांसद सुनील सोनी सहित कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल भी शामिल हुए।

रायपुर

Published: July 12, 2022 06:58:54 pm

रायपुर. बैठक में मंदिरहसौद बस स्टैंड चौक पर मोड़ में सिग्नल लगाने की योजना बनी। यहीं पर ग्रिल लगाकर स्थायी रूप से बंद करने और अंडरपास बनाने की योजना बनाई जा रही है। पिंटू ढाबा से सेरीखेड़ी ओवरब्रिज कटिंग तक स्थायी डिवाइडर बनाया जाएगा। इसके अलावा 14 जगहों पर ऑटोमेटिक सिग्नल लगाने का प्रस्ताव बनाया गया है। शहर के चौक-चौराहों और सड़कों पर मार्किंग की जाएगी।

14 जगहों पर लगेंगे स्मार्ट विद्युत ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल
वाहनों की गति को नियंत्रित कर सड़क दुघटनाओं को रोकने के लिए शहर में 14 जगहों पर नए ऑटोमेटिक स्मार्ट ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे। नगर निगम के अधिकारी इसके लिए विस्तृत सर्वे कर एस्टीमेट तैयार करेंगे। अधिकारी कुछ सिग्नलों को बंद करने या अन्य जगह शिफ्ट के लिए भी सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करेंगे। गोंदवारा चौक रिंग रोड-02, व्यास तालाब तिराहा, अमलीडीह चौक केनाल रोड पर, रामकृष्ण हॉस्पिटल के सामने, आश्रम तिराहा, डुंडा कमल विहार तिराहा, के.के. रोड नहरपारा चौक, डंगनिया चौक एनआईटी के पास, धुप्पड़ पेट्रोल पम्प के पास जी.ई. रोड, मण्डी गेट के सामने, दलदल सिवनी तिराहा, अनुपम गार्डन तिराहा, विधानसभा ओवरब्रिज के नीचे, कचना चौक रिंग रोड-3 पर नए सिग्नल लगाए जाएंगे। बैठक में सभी चौक-चौराहों एवं सड़कों पर मार्किग करने को कहा गया।

raipurrr.jpg

मठपुरैना स्कूल के पास लगेगा सिग्नल
बैठक में टाटीबंध चौक फ्लाईओवर निर्माण में तेजी लाने के लिए कहा गया। एनएच 30 पर मेटल पार्क मोड़ से धनेली नाला पर दोनों तरफ सड़क समतलीकरण कराया जाएगा। सिलतरा मोड़ से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सामने तक अस्थायी स्टॉपर लगाकर सड़क बंद कर दी गई, जिससे दुर्घटना न हो। मठपुरैना स्कूल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिग्नल लगेगा। लोकसभा सांसद सोनी ने बैठक में रिंग रोड नं-1 पर पिछले दिनों मठपुरैना स्कूल- फिल्टर प्लांट के सामने सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ने पर चिंता व्यक्त की।

7 ब्लैक स्पॉट सुधारने के होंगे प्रयास
बैठक में रायपुर में 7 अति दुर्घटनाजन्य जगहों पर दुर्घटनाएं रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों पर भी चर्चा की गई। इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 53 पर टाटीबंध चौक, पिंटू ढाबा से सेरीखेड़ी ओवरब्रिज कटिंग तक, मंदिरहसौद बस स्टैंड चौक तथा महात्मा गांधी सेतु महानदी पारागांव, राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर मेटल पार्क मोड़ से धनेली नाला, सिलतरा मोड़ से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सामने तक सिलतरा तथा प्रेस से सिंघानिया चौक तक उरला शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listबिहार कैबिनेट में अगड़ी जातियों का दबदबा खत्म, भूमिहार से 2 तो ब्राह्मण से मात्र 1 मंत्री, यादव से सबसे अधिक 8 मंत्रीगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 MLA बीजेपी में हो सकते हैं शामिलTarget Killing In Kashmir: 'मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों की हिफाजत करने में हुई फेल', AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसीJammu-Kashmir: शोपियां में नाम पूछकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों पर बरसाईं गोलियां, एक की मौत, लश्कर फ्रंट ने ली जिम्मेदारीशर्मनाक हरकत : शव को अस्पताल ले जाने मांगी मदद, तो नगर पंचायत ने भेज दी कचरा गाड़ीJammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 7 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.