मैट फिनिश मेकअप से बारिश में भी निखार

सीजन में बढ़ जाती है मैट फिनिश मेकअप किट्स की डिमांड

By: Devendra sahu

Published: 20 Jul 2020, 12:58 AM IST

रायपुर. बारिश में अक्सर मेकअप बिखरने का डर रहता है। बाहर जाना हो या फिर किसी फंक्शन में शामिल होना हो। सबसे 'यादा चिंता इस बात की रहती है कि मेकअप फिक्स रहे। ऐसे में बारिश के दिनों में जहां वॉटरप्रूफ मेकअप किट की डिमांड बढ़ जाती है, वहीं अब मैट फिनिश वाले मेकअप किट्स भी मोस्ट डिमांडिंग बन चुके हैं। मैट फिनिश फेस को लाइट दिखाता है। ऐसे में बारिश के दिनों में सबसे' यादा लिपस्टिक में इसका उपयोग बढ़ जाता है।
मैट लिपस्टिक की अधिक डिमांड
मेकअप आर्टिस्ट माधुरी कहती हैं, सीजन में लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए मैट लिपस्टिक का सबसे Óयादा उपयोग हो रहा है। बारिश के पानी में इसके खराब होने का डर भी नहीं रहता। वहीं, डेली यूज के लिए भी मैट मेकअप किट्स पसंद की जा रही है। ऐसे में लिपस्टिक के साथ-साथ मैट नेलपेंट की डिमांड भी है।

मैट फिनिश की कई वैरायटी
ड्डमेकअप एक्सपर्ट माधुरी ने बताया, यह मेकअप खासतौर पर एंटी एजिंग का काम भी करता है। इस मेकअप को गल्र्स और लेडीस अडॉप्ट कर रही हैं। मैट फिनिश मेकअप की डिमांड को देखते हुए कई अन्य प्रोडक्ट भी इस कलेक्शन में आने लगे हैं। इसमें लिपस्टिक, कॉम्पैक्ट, नेल पेंट आदि शामिल हैं।

एयर ब्रश से मैट्रिक मैट मेकअप सीजन में एयरब्रश से मैट मेकअप भी करवाया जाता है, ताकि चेहरे पर ग्लो नजर आए। नॉन ग्लॉसी इस मेकअप से चेहरे की दाग-धब्बे और झुर्रियां दब जाती हैं। मॉडल्स से लेकर गल्र्स भी यही मेकअप प्रिफर कर रही हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट का कहना है कि इन दिनों मैट फिनिश मेकअप की डिमांड बढ़ती जा रही है।

Devendra sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned