scriptकबीर जयंती पर मांस-मटन विक्रय रहेगा प्रतिबंधित, उलंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाई | Meat and mutton sales will be banned on Kabir Jayanti | Patrika News
रायपुर

कबीर जयंती पर मांस-मटन विक्रय रहेगा प्रतिबंधित, उलंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाई

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमृत चोपड़ा ने निगम के समस्त जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जोन स्वच्छता निरीक्षकों को 5 जून शुक्रवार को कबीर जयंती के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्रों में दिनभर सतत पर्यवेक्षण कर प्रतिबंध आदेश का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन कड़ाई के साथ सुनिश्चित करवाने के आदेश दिए हैं।

रायपुरJun 04, 2020 / 06:40 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. कबीर जयंती पर पांच जून शुक्रवार को नगर निगम सीमा अंतर्गत मांस-मटन की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। नगर निगम प्रशासन ने इस संबंध में सभी जोन कमिश्नरों को आदेश जारी किया है। जिसमें कहा है कि जोन अंतर्गत सभी मांस-मटन की दुकानें शत-प्रतिशत बंद रखवाना सुनिश्चित करें।

उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर नगर निगम प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा तत्काल मांस- मटन जब्त कर संबंधित दुकानदार व व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमृत चोपड़ा ने निगम के समस्त जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जोन स्वच्छता निरीक्षकों को 5 जून शुक्रवार को कबीर जयंती के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्रों में दिनभर सतत पर्यवेक्षण कर प्रतिबंध आदेश का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन कड़ाई के साथ सुनिश्चित करवाने के आदेश दिए हैं।

वहीं नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि 5 जून शुक्रवार को कबीर जयंती के अवसर पर रायपुर निगम क्षेत्र में कहीं भी प्रतिबंध के बावजूद मांस-मटन की कोई भी दुकान खुली मिली तो उक्त क्षेत्र से संबंधित जोन कमिश्नर एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी पर कड़ी अनु्रशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो