पालकों और छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार: उपाध्याय

- पालकों को समस्या, तो सीधे करे प्रबंधन से शिकायत: छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन।
- शिकायतों का अंबार नहीं मिल रहा पालको को समाधान।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 07 Sep 2020, 06:47 PM IST

रायपुर। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद निजी स्कूलों ने पालकों को फीस जमा करने के लिए सर्कुलर जारी कर दिया है। हाईकोर्ट के निर्देश की आड़ पर राजधानी के कुछ स्कूल पालकों को शत प्रतिशत फीस जमा करने का निर्देश जारी कर रहे हैं। फीस नहीं जमा करने पर छात्रों को स्कूल से निकालने की धमकी दे रहे है। पालको और निजी स्कूलों के बीच बढ़ते तनाव को देखकर रायपुर पश्चिम विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने पालकों को छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के बीच मध्यस्था करने का प्रस्ताव दिया है। संसदीय सचिव ने कहा कि पालक संघ और छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन बैठकर रास्ता निकालेगा, तो समस्या का समाधान निकल जाएगा।

पालक शिकायत करें मैनेजमेंट से
छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रिका से चर्चा के दौरान कहा, कि पालकों को फीस जमा करने के लिए पूरी सहूलियत दी जा रही है। एसोसिएशन के अधीनस्थ जितने भी स्कूल है, सभी स्कूलों को केवल ट्यूशन फीस लेने का निर्देश जारी किया गया है। एसोसिएशन से संबंधित स्कूलों ने इस वर्ष फीस वृद्धि भी नहीं की है। कुछ स्कूलों की आड़ लेकर सभी स्कूलों को बदनाम करना गलत है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने समस्या होने पर पालकों को सीधे मैनेजमेंट से बात करने के लिए कहा है। एसोसिएशन का कहना है, कि पालक हमारे पास आए, उनकी समस्या को सुना जाएगा और उसका समाधान किया जाएगा।

पालक और छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के बीच मध्यस्था के लिए तैयार हूं। पालकों और स्कूलों की समस्या का समाधान हो, इसलिए यह निर्णय लिया है।
विकास उपाध्याय, संसदीय सचिव, छत्तीसगढ़ शासन

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने अधीनस्थ सभी स्कूलों को हाईकोर्ट के निर्देश के बाद केवल ट्यूशन फीस लेने का निर्देश जारी किया है। हमे भी शिक्षकों और अन्य खर्चों का वहन करना पड़ता है। ट्यूशन फीस भी ना जमा करना पड़े, इसलिए कुछ लोग एसोसिएशन के अधीनस्थ स्कूलों पर आरोप लगा रहा है। जिन पालकों को समस्या है, वे मैनेजमेंट से अपनी बात रखें। उनकी समस्या सुनी जाएगी और समाधान भी किया जाएगा।
राजीव गुप्ता, सचिव, छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned