scriptछत्तीसगढ़: मेडिकल पीजी की 78 सीट मॉप अप राउंड में, अब EWS कोटा भी लागू | Medical PG Mop up round For In 78 seats | Patrika News

छत्तीसगढ़: मेडिकल पीजी की 78 सीट मॉप अप राउंड में, अब EWS कोटा भी लागू

locationरायपुरPublished: Jul 12, 2020 11:48:55 pm

Submitted by:

CG Desk

– चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने जारी की सूचना .- 14 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन की तारीख .

मेडिकल पीजी की 78 सीट मॉप अप राउंड में, अब EWS कोटा भी लागू

मेडिकल पीजी की 78 सीट मॉप अप राउंड में, अब EWS कोटा भी लागू

रायपुर . प्रदेश के मेडिकल कॉलेज की पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) सीट के लिए ऑल इंडिया और स्टेट कोटे की 2-2 राउंड काउंसिलिंग हो चुकी है। ऑल इंडिया कोटा की कंवर्ट होकर मिली सीटें और राज्य कोटा की रिक्त रह गई कुल 78 सीट पर मॉपअप राउंड करवाया जा रहा है। इन 74 सीट में ईडब्ल्यूएस कोटा सीट भी शामिल हैं। शनिवार को बिलासपुर हाईकोर्ट ने ईडब्ल्यूएस कोटा को भी लागू करने का फैसला दिया है। जो अब मॉपअप राउंड में लागू होगा। पात्र अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश में ईडब्ल्यूएस की 23 सीटें हैं। मॉपअप राउंड के लिए 14 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन के लिए समय-सीमा निर्धारित की गई है।
काउंसिलिंग कमेटी के सदस्य डॉ. जितेंद्र तिवारी ने ‘पत्रिका’ को बताया कि किसी भी छात्र का हक नहीं मारा जाएगा, जो ईडब्ल्यूएस कोटा के लिए पात्र होगा, उन्हें सीट मिलेगा। उनके बताए अनुसार दो छात्र इसके लिए पात्र हैं।
कहां कितनी सीटें खालीं
पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर 21, सिम्स बिलासपुर 15, स्व. बलीराम कश्यप मेडिकल कॉलेज जगदलपुर 03, स्व. लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज रायगढ़ 06 और श्रीशंकराचार्य मेडिकल कॉलेज भिलाई की 13 सीट पर दाखिले दिए जाएंगे। बतां दें कि इसमें ईडब्ल्यूएस कोटा की सीट शामिल नहीं हैं, जो कुल सीट का 10 प्रतिशत होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो