यात्रीगण ध्यान दें, मेगा ब्लॉक से कुछ गाड़ियों का समय बदला, तो कुछ रहेंगी रद्द

रेलवे एक बार फिर बड़ा ब्लॉक लेने जा रहा है। इस ब्लाक में बिलासपुर से लेकर गोंदिया तक रेल यातायात प्रभावित होगा।

By: Ashish Gupta

Published: 25 Nov 2018, 07:41 PM IST

रायपुर. रेलवे एक बार फिर बड़ा ब्लॉक लेने जा रहा है। इस ब्लाक में बिलासपुर से लेकर गोंदिया तक रेल यातायात प्रभावित होगा। इन मेगा ब्लॉक के दौरान 25 व 26 नवंबर को तीन गाड़ियां रद्द रहेंगी तो पांच गाड़ियों को रेलवे रोककर चलाएगा। इस महीने बिलासपुर-रायगढ़, बिलासपुर-कटनी जैसी मेन रेल लाइन पर गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की प्रमुख रेल लाइन बिलासपुर-रायपुर एवं दुर्ग-गोंदिया-कलमना रेल खंडों पर यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों का सबसे अधिक दबाव होता है। इसे देखते हुए लगातार पटरी मरम्मत का कार्य रेलवे करा रहा है।

इन रेल खंडों में डाउन रेल लाइन पर 25 और 26 नवंबर को रेलवे का इंजीनियरिंग अमला उतरेगा। इसी तरह बिलासपुर-कटनी-अनूपपुर सेक्शन में ब्लाक के कारण 24 नवंबर को बिलासपुर से चलने वाली गाड़ियां प्रभावित होंगी।

रद्द होने वाली गाड़ियां

25 नवंबर को बिलासपुर से छूटने वाली 68727 बिलासपुर-रायपुर मेमू, रायपुर से छूटने वाली 68729 रायपुर-डोंगरगढ मेमू और 26 नवम्बर को डोंगरगढ से छूटने वाली 68730 डोंगरगढ-रायपुर मेमू रदद रहेगी।

विलंब से रवाना होने वाली गाड़ियां
25 नवंबर टाटानगर से छूटने वाली 58111 टाटानगर-इतवारी पैसेंजर को टाटानगर से 4 घंटा और गेवरारोड से छूटने वाली 18239 गेवरारोड- इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस को गेवरारोड से 3 घंटा देरी से, रायपुर-दुर्ग मेमू रायपुर से 5 घंटा देरी से चलेगी। 26 नवंबर को गाड़ी संख्या 12856 इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को इतवारी से 2 घंटा घंटे विलंब से रवाना होगी। भगत की कोठी- विशाखापट्टनम एक्सप्रेस 4 घंटा देरी से 24 नवंबर को भगत की कोठी से रवाना होगी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned