समाप्त हुआ मेगा ब्लाक, लेकिन ये एक्सप्रेस ट्रेन वापस लौट रही 12 घंटे की देरी से

समाप्त हुआ मेगा ब्लाक, लेकिन ये एक्सप्रेस ट्रेन वापस लौट रही 12 घंटे की देरी से

Chandu Nirmalkar | Publish: Apr, 22 2019 08:54:20 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 08:54:21 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

जबकि गेवरा रोड से रायपुर आने वाली और दुर्ग से चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस के तीसरे दिन भी पहिए थमे रहे। जबकि अन्य ट्रेनें अब पटरी पर लौट आई है।

रायपुर. रेलवे डिवीजन की मुख्य रेल लाइन पर दाधापारा-बिलासपुर के बीच 22 घंटे का मेगा ब्लाक तो समाप्त हुआ, लेकिन गोंदिया आने वाली बरौनी एक्सप्रेस 12 घंटे तक देरी से वापस लौट रही है। इस रेल लाइन पर सुबह 7 बजे तक विद्युतीकरण और ऑटोमैटिक सिग्नलिंग का कार्य चलता। इस वजह से सारनाथ एक्सप्रेस ढ़ाई घंटे देरी से रायपुर जंक्शन आई। जबकि गेवरा रोड से रायपुर आने वाली और दुर्ग से चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस के तीसरे दिन भी पहिए थमे रहे। जबकि अन्य ट्रेनें अब पटरी पर लौट आई है।

 

रेल अधिकारियों का कहना है कि तीसरी रेल लाइन तैयार हो जाने से ट्रेन चलाने में काफी तेजी आई। रायपुर और बिलासपुर दोनों प्रमुख शहरों के बीच स्पीड के गाडिय़ों का परिचालन होगा, क्योंकि इस रूट पर मालगाडिय़ों का भी लगातार आना-जाना होता है। ब्लाक के बाद कई घंटे तक देरी से ट्रेनें वापस आने की वजह से यात्रियों को तेज गर्मी में काफी परेशान होना पड़ा। इसका असर रायपुर स्टेशन में भी देखने का मिला।

ट्रेन से उतरकर पानी के लिए मारामारी

लंबी दूसरी की गाडिय़ों के कई घंटे देरी से चलने के कारण सबसे अधिक यात्री परेशान हो रहे हैं। हावड़ा-मुंबई से आने वाली ट्रेनों की भी यही स्थिति है। स्टेशन में रेलवे कैंटीन के करीब वाले प्याऊ में ही ठंडा पानी मिलने से जब-तब मारामारी की स्थिति निर्मित हो जाती है। सोमवार को दोपहर के समय एक बोतल पानी के लिए काफी भीड़ लगी रही। क्योंकि आरओ वाटर की टोटियां या तो बंद रहती हैं या फिर उबलता हुआ पानी दोपहर के समय निकलता है।

रेलवे के मरम्मत और विकास कार्य यात्रियों के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। रद्द की गई दर्जनभर ट्रेनें चलने लगी हैं। स्टेशन में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

शिव प्रसाद पंवार, सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर, रायपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned