रेडक्रास सोसायटी के सदस्य-वॉलिंटियर्स राहत कार्य में निभाएं भूमिका: बोरा, सोसायटी के चेयरमैन ने कलेक्टरों को लिखा पत्र

बोरा ने कहा है कि इस समय कुछ जगह पर प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री इत्यादि लॉकडाउन के कारण फं से हुए है। उनके भोजन तथा ठहरने के इंतजाम में भी रेडक्रास सोसायटी के वॉलिंटियर्स मदद कर सकते है। इस समय दवाईयों की भी आवश्यकता है। ऐसे में रेडक्रास दुकानों के माध्यम से निगरानी दलों में आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा सकती है।

By: Shiv Singh

Updated: 31 Mar 2020, 07:17 PM IST

रायपुर.इंडियन रेडक्रास सोसायटी के चेयरमेन सोनमणि बोरा ने सभी जिलों के कलेक्टर एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी के जिला शाखा के पदेन अध्यक्ष को पत्र के माध्यम से कोराना वायरस के संक्रमण के बचाव में रेडक्रास सोसायटी के वॉलिंटियर्स से सहयोग लेने का सुझाव दिया है। बोरा ने रेडक्रास सोसायटी के सदस्य-वॉलिंटियर्स कोरोना वायरस के संक्रमण के राहत कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आग्रह किया है।
उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान में 21 दिनों से लॉकडाउन और कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए कुछ जगहों पर रेडक्रास एवं अन्य समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है जो सराहनीय है। बोरा ने पत्र के माध्यम से सुझाव दिया है कि रेडक्रास सोसायटी के वॉलिंटियर्स का इस संक्रमण के नियंत्रण में सोशल डिस्टेंसिंग और क्वारंटाइन के चिन्हित घरों में निगरानी सदस्य के रूप में सहयोग लिया जा सकता है। इसके साथ ही वे वृद्धाश्रम, दिव्यांग, निराश्रित और जरूरतमंदों को दवाइयां और भोजन की घर पहुंच की सेवा का कार्य भी कर सकते हैं।

देशी-विदेशी मदिरा दुकानें, रेस्टोरेंट-होटल बार और क्लब 7 अप्रैल तक बंद
छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के मद्देनजर राज्य के सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकानें, छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन के रायपुर, बिलासपुर स्थित गोदामों सहित सभी जिलों में स्थित देशी मदिरा के मद्य भण्डागारों को 7 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही प्रदेश के सभी रेस्टोरेंट- होटल बार और समस्त एफ. एल. 4/4 क क्लब को भी 7 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। पूवज़् में 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। जिसे बढ़ाकर अब 7 अप्रैल कर दिया गया है।
वाणिज्यिक कर (आबकारी ) विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Corona virus
Shiv Singh Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned