scriptMercury will fall by 2 degrees in a week, you will get relief | सप्ताह भर में 2 डिग्री तक गिरेगा पारा, मिलेगी राहत | Patrika News

सप्ताह भर में 2 डिग्री तक गिरेगा पारा, मिलेगी राहत

मौसम अपडेट : प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान मुंगेली में 47 डिग्री

रायपुर

Published: June 07, 2022 11:58:44 pm

रायपुर .मानसून आने से पहले लगातार तेज गर्मी बढ़ रही है। राजधानी रायपुर में दूसरी बार पारा 45.1 डिग्री दर्ज किया गया। अगले एक सप्ताह में प्रदेश के औसत तापमान में दो से तीन डिग्री तक कमी आने की संभावना है। चक्रवात और द्रोणिका के असर से प्रदेश का मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान अभी कुछ दिनों तक 44 डिग्री से आसपास ही रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तरप्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है। एक द्रोणिका पूर्वी उत्तरप्रदेश से रायलसीमा तक, 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। दूसरा द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश से उत्तर बांग्लादेश तक बिहार, पश्चिम बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र, सिक्किम होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।
सप्ताह भर में 2 डिग्री तक गिरेगा पारा, मिलेगी राहत
सप्ताह भर में 2 डिग्री तक गिरेगा पारा, मिलेगी राहत
दक्षिण छत्तीसगढ़ में पहले पहुंचेगा मानसून
प्रदेश में मानसून की आमद की उल्टी गिनती शुरू है। मौसम विभाग के मुताबिक एक 15 जून के आसपास प्रदेश में मानसून की दस्तक होगी। केरल में भी अभी मानसून कमजोर पड़ गया है और धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में मानसून के पहले पहुंचने की उम्मीद है। फिलहाल जगदलपुर समेत बस्तर संभाग के सभी जिलों में तापमान 35 डिग्री के नीचे चल रहा है। जिससे वहां गर्मी से थोडी राहत है।
आज अंधड़ के आसार
द्रोणिका के असर से बुधवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने व गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। इसके अलावा अब अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।
कहां कितना तापमान

मुंगेली 47

बलौदाबाजार 46.1
रायपुर 45.1

राजनांदगांव 44.5
बिलासपुर 44.4

रायगढ़ 44.0
दुर्ग 43.6

महासमुंद 43.0
पेण्ड्रा रोड 42.9

अंबिकापुर 42.0
जगदलपुर 36.6

(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.