आसमान में छाए काले बादल, मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

मौसम वैज्ञानिकों (meteorological department) के अनुसार कड़ी में बन रहे मानसूनी (Monsoon) सिस्टम में आज से तेजी की संभावना है। सुबह से ही आज काले बादल छाए है।जिससे प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश (Rain in Chhattisgarh) की संभावना जताई जा रही है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 23 Mar 2020, 07:19 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश में मानसून (Chhattisgarh weather) दस्तक देने के बाद आगे बढ़ गया है। जिससे कई इलाकों में पारा फिर 10 डिग्री तक बढ़कर 40 डिग्री के करीब पहुंच गया। मौसम वैज्ञानिकों (meteorological department) के अनुसार कड़ी में बन रहे मानसूनी (Monsoon) सिस्टम में आज से तेजी की संभावना है। सुबह से ही आज काले बादल छाए है।जिससे प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश (Rain in Chhattisgarh) की संभावना जताई जा रही है।

राजधानी रायपुर में तापमान 36 डिग्री के करीब रहने से आसार के साथ देर शाम या रात तक बारिश हो सकती है। इसी बीच गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान राजनांदगांव में 39 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि राजधानी में पारा 36.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। वहीं सरगुजा व रायपुर संभाग में बीते दिनों बारिश (Rain) के बाद गिरावट दर्ज की गई थी, जो कि अब फिर से बढ़ती नजर आ रही है। इसी बीच जशपुर में सर्वाधिक 9 सेमी, कुनकारी, तखतपुर में 7 सेमी बारिश हुई है। वहीं अन्य जगहों में इससे भी काफी काम बारिश दर्ज की गई।

प्रमुख्य शहरों में कुछ ऐसा रहा तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम
रायपुर 36.5 27.8
बिलासपुर 38.6 27.0
पेंड्रा रोड 34.9 23.6
अंबिकापुर 33.0 24.0
जगदलपुर 35.2 24.5
दुर्ग 37.6 25.2
राजनांदगांव 39.0 27.5
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned