scriptमौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में हो सकती है तेज हवाओं के साथ भारी बारिश | Meteorological Department warning heavy rain occur today | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में हो सकती है तेज हवाओं के साथ भारी बारिश

locationरायपुरPublished: May 16, 2020 10:22:27 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मौसम विभाग ने शनिवार के लिए चेतावनी जारी की है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

Heavy rain alert

Heavy rain alert

रायपुर. राजधानी रायपुर में सुबह से अपरांत 4 बजे तेज गर्मी पड़ी। शाम पांच बजते ही हल्के बादल छा गए। इससे उमस होने लगी। उसके बाद सात बजे के बाद गरज-चमक और तेज हवा के साथ बौछारें पड़ी।

वहीं प्रदेश में उत्तरी और दक्षिणी भाग में एक-दो जगहों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए चेतावनी जारी की है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश से दक्षिणी कर्नाटक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से अधिक मात्रा में नमि आ रही है। इस कारण मौसम का मिजाज हो रहा है। उन्होंने बताया कि 16 मई शनिवार को छत्तीसगढ़ के स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

प्रमुख शहरों का तापमान

रायपुर 40.428.4
बिलासपुर 41.626.2
पेंड्रारोड 38.622.9
अंबिकापुर 37.124.0
जगदलपुर 37.223.5
दुर्ग 43.423.8
राजनांदगांव 39.925.6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो