scriptमौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश | Meteorological Department warns heavy rain will occur in Chhattisgarh | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 08:13:24 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शनिवार को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा तथा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मेघ गर्जन के साथ अंधड़ भी चल सकता है।

मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

रायपुर. छत्तीसगढ़ के ऊपर बनी एक द्रोणिका के चलते राजधानी सहित प्रदेश के प्रमुख शहरों के अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट आई है। वहीं राजधानी रायपुर समेत कुछ कुछ में भीषण गर्मी से निजात नहीं मिली। शुक्रवार को दिनभर तेज गर्मी पड़ती रही। दोपहर में कुछ इलाकों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। राजधानी में अधिकतम तापमान 41.8 रहा। जबकि प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 44.6 डिग्री दुर्ग में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमानों में प्रदेश के सरगुजा संभाग में चिन्हांकित गिरावट रही, रायपुर और बिलासपुर संभाग में उल्लेखनीय गिरावट तथा से शेष संभाग में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। दुर्ग संभाग में तापमान सामान्य रहे।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार एक द्रोणिका पंजाब से उत्तर छत्तीसगढ़ तक स्थित है। दूसरा द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक स्थित है। इन दोनों मौसमी तंत्र के प्रभाव से गुरुवार को उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़े। एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश भी हुई। शनिवार को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा तथा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मेघ गर्जन के साथ अंधड़ भी चल सकता है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट के साथ विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

कहां कितना तापमान

रायपुर41.827.6
माना एयरपोर्ट41.827.5
बिलासपुर39.827.0
पेंड्रारोड38.024.6
अंबिकापुर36.521.4
जगदलपुर39.927.5
दुर्ग44.625.6
राजनांदगांव43.027.0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो