छत्तीसगढ़ में चार महीनों में ऑक्सीजन बेड में भारी कमी पर मंत्री ने जताया रोष

राज्य में कोरना के तेजी बढ़ते नए मामलों को लेकर आज यहां सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे एवं रायपुर के महापौर एज़ाज़ ढेबर की संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में बताया गया.

By: bhemendra yadav

Published: 03 Apr 2021, 07:38 PM IST

रायपुर. देश में कोरोना की दूसरी लहर से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में एक छत्तीसगढ़ में पिछले चार महीने में आक्सीजन बेड की संख्या में इजाफे की बजाय भारी कमी हुई है। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने इस पर रोष व्यक्त करते हुए अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है।

राज्य में कोरना के तेजी बढ़ते नए मामलों को लेकर आज यहां सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे एवं रायपुर के महापौर एज़ाज़ ढेबर की संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में बताया गया कि राज्य के सर्वाधिक प्रभावित रायपुर जिले में गत दिसम्बर में अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड 497 थे, वह अब घटकर अप्रैल में 380 रह गए है। इसी प्रकार दुर्ग जिले में गत दिसम्बर में 162 बेड थे जोकि घटकर अप्रैल में 72 रह गए है। राजनांदगांव में गत दिसम्बर में 114 बेड थे जोकि अब महज 42 ही रह गए है। राज्य के यह तीनो जिले दूसरी लहर में भी सर्वाधिक प्रभावित है। रायपुर एवं दुर्ग जिले में सर्वाधिक मौते भी हुई है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned