scriptजनता को न्याय दिलाने सरकार कर रही है कसरत, कार्यालय पहुंच आप भी कर सकते हैं शिकायत | Minister Kawasi lakhma suspended field officer in Chhattisgarh | Patrika News

जनता को न्याय दिलाने सरकार कर रही है कसरत, कार्यालय पहुंच आप भी कर सकते हैं शिकायत

locationरायपुरPublished: Jun 08, 2019 07:57:16 pm

Submitted by:

CG Desk

* कांग्रेस कार्यालय (Rajiv bhavan) में पहुंच रही समस्या का भंडार, राजीव भवन से निकल रहे निर्देश

kawasi lakhma

कवासी लखमा-छत्तीसगढ़ में सितंबर में आएगी नई उद्योग नीति, आदिवासियों को मिलेगी सौगात

रायपुर। जनता में हो रहे परेशानियों को सरोकार तक पहुंचने का जरिया नई सरकार (Chhattisgarh Government) बनने के बाद ख़त्म सी होते नज़र आई थी। पूर्व कि सरकार में जनता अपनी समस्या जनदर्शन के माध्यम से शासन तक पहुँचाती थी। अब कांग्रेस सरकार (Chhattisgarh Minister) के मंत्री ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बैठक कर शनिवार को जनसुनवाई का आयोजन कराया था जिसमे मंत्री कवासी लखमा के तेवर देखने लायक थे।
कार्यक्रम के दौरान मंत्री लखमा (Minister Kawasi lakhma) ने जनता से मिलने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया और तत्काल कार्रवाई भी की। साथ ही नाराजगी भी जताई। इस दौरान उन्होंने बालौद जिले के एक फील्ड अफसर को सस्पेंड करने तथा गरियाबंद में एक पटवारी को तत्काल पद से हटाने के निर्देश भी दिए । पीसीसी के निर्देश के बाद अब सरकार के मंत्रियो में हलचल दिखने लगी है।
आलम अब यह है कि बारी-बारी से एक – एक मंत्री कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रत्येक दिन उपस्थित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आमजनों की शिकायत सुन रहे हैं। आज बारी छत्तीसगढ़ प्रदेश के आबकारी और वाणिज्य मंत्री (Minister kawasi lakhma) कवासी लखमा की थी।सुनवाई के दौरान मंत्री को शिकायत मिली थी कि बालोद जिले के फील्ड अधिकारी अपने कार्य और दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही बरत रहे हैं।अफसर के खिलाफ मिली शिकायत को मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया है।
वहीं लखमा के सामने गरियाबंद जिले में एक पटवारी की शिकायत पहुंची। इस मामले में भी मंत्री (Minister kawasi lakhma) ने गंभीरता दिखाई और तत्काल एसडीएम को शिकायतों की जांच के निर्देश दिए है। अंत में यहां तक कह दिया कि जांच में यदि संबंधित पटवारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मंत्री लखमा ने इस तरह की शिकायतों पर फौरी कार्रवाई करते हुए प्रत्येक मामले की सूक्ष्मता से पड़ताल कर संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने का निर्देश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो