scriptमंत्री प्रेमसाय सिंह ने अपनी डॉक्टर पत्नी को बनाया विशेष सहायक, विभाग ने जारी किया आदेश | Minister Premsay posted special assistant to his doctor wife | Patrika News

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने अपनी डॉक्टर पत्नी को बनाया विशेष सहायक, विभाग ने जारी किया आदेश

locationरायपुरPublished: Feb 18, 2019 08:48:51 pm

सामान्य प्रशासन विभाग ने शनिवार को उनकी प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया।

CG News

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने अपनी डॉक्टर पत्नी को बनाया विशेष सहायक, विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर. स्कूल शिक्षा, आदिम जाति विकास और सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अपनी डॉक्टर पत्नी को खुद का विशेष सहायक बना लिया है। उनकी पत्नी डॉ. रमा सिंह शिशु रोग विशेषज्ञ हैं और राजधानी में ही तैनात थीं। सामान्य प्रशासन विभाग ने शनिवार को उनकी प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया।
रायपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कहा गया है कि डॉ. रमा सिंह के सेवाएं तत्काल सामान्य प्रशासन विभाग को उपलब्ध कराएं। यह जल्दीबाजी तब है जब प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रही हैं। पूर्ववर्ती सरकार में भी बहुत से चिकित्सक और शिक्षक-प्राध्यापकों को गैर चिकित्सकीय और गैर शिक्षकीय कार्यों में तैनात किया गया था। विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस इस स्थिति पर हमलावर थी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा जा रहा है कि वक्त है बदलाव का नारा खुद कांग्रेस के मंत्रियों पर लागू होता नहीं दिख रहा।
जिला टीकाकरण अधिकारी थीं डॉ. रमा

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. रमा सिंह रायपुर में जिला टीकाकरण अधिकारी के पद पर तैनात थीं। बताया जा रहा है कि यहां उनकी तैनाती पिछले सात-आठ वर्ष से है।
यह कहीं नहीं लिखा है कि पत्नी को निजी स्टॉफ में नहीं रख सकते। यह गैर कानूनी होता नहीं रखते।
डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो