स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लिया आंखों को दान करने का फैसला, बोले - नेत्रदान सुकून वाला अनुभव

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लिया आंखों को दान करने का फैसला, बोले - नेत्रदान सुकून वाला अनुभव
टीएस सिंहदेव ने लिया आंखों को दान करने का फैसला, बोले - नेत्रदान सुकून वाला अनुभव

Ashish Gupta | Updated: 13 Sep 2019, 03:45:38 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के इस फैसले को जानकर आप भी उन्हें सलाम करेंगे। दरअसल, टीएस सिंहदेव ने अपनी आंखें दान करने का फैसला किया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Govt) में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के इस फैसले को जानकर आप भी उन्हें सलाम करेंगे।

दरअसल, टीएस सिंहदेव ने अपनी आंखें दान करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री (Chhattisgarh Health Minister) ने राजकुमार कॉलेज परिसर में अंधत्व निवारण समिति के समक्ष नेत्रदान से संबंधित औपचारिकताओं को पूरा कर घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर कर यह एेलान किया।

नेत्रदान करने के अपने फैसले के बारे में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि नेत्रदान की घोषणा कर वे सुकून और संतोष का अनुभव कर रहे हैं। मृत्यु के बाद भी यदि हमारा शरीर किसी के काम आ सके तो यह संतोष की बात है।

उन्होंने नेत्रदान के लोगों को प्रेरित किया और कहा, सभी लोगों को आगे आकर नेत्रदान करना चाहिए और इसे बढ़ावा देना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने आज अपने निवास राजकुमार कॉलेज परिसर में अंधत्व निवारण समिति के समक्ष नेत्रदान से संबंधित औपचारिकताओं को पूरा कर घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किए।

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि नेत्रदान के प्रति भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत है। इसमें एक छोटा सा कट लगाकर केवल आंख का कार्निया निकाला जाता है। इसमें किसी भी तरीके से आंख या शरीर क्षत-विक्षत नहीं होता। नेत्रदान के बाद आपकी आंखें किसी और की भी जिंदगी रोशन कर सकती है।

टीएस सिंहदेव ने लिया आंखों को दान करने का फैसला, बोले - नेत्रदान सुकून वाला अनुभव

स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनके विशेष सहायक आनंद सागर सिंह और आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने भी नेत्रदान की घोषणा की। इस दौरान रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक और स्वास्थ्य विभाग के अंधत्व निवारण समिति के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा भी मौजूद थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned