scriptतुम्हारे डांस का हुनर कोई नहीं समझ पाएगा यहाँ फिर ले गया नाबालिग को साथ, जब तक समझ पाती बिक चुकी थी | Minor girl sold to Bihar from chhattisgarh Big racket of girl supply | Patrika News

तुम्हारे डांस का हुनर कोई नहीं समझ पाएगा यहाँ फिर ले गया नाबालिग को साथ, जब तक समझ पाती बिक चुकी थी

locationरायपुरPublished: Dec 20, 2018 12:52:08 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

महीने और सालभर में एक लाख से पांच लाख रुपए में कोठेवालों को बेच देते हैं।

girl sold in bihar from chhattisgarh

girl sold in bihar from chhattisgarh

नाबालिग को बहला फुसलाकर अधिक पैसे कामने का झांसा देकर बिहार ले गया और कोठे में रखकर नाचने का कार्य कराता था। पुलिस ने नाबालिक बालिका को बिहार के रानीसागर थाना शाहपुर जिला भोजपुर में छुपा कर रखा था, जहां से ढूंढ लाए।
कवर्धा@Patrika. जिले की नाबालिग बालक-बालिकाओं को बहला-फुसलाकर अन्य राज्य में काम दिलाने के नाम पर उन्हें बेचा जा रहा है। ठेका पर दिया जा रहा है। बंधुआ मजदूर बनाया जा रहा है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। आरोपी द्वारा नाबालिग को बहला फुसलाकर अधिक पैसे कामने का झांसा देकर बिहार ले गया और कोठे में रखकर नाचने का कार्य कराता था। पुलिस ने नाबालिक बालिका को बिहार के रानीसागर थाना शाहपुर जिला भोजपुर में छुपा कर रखा था, जहां से ढूंढ लाए। 6 मार्च 2018 को कोतवाली कवर्धा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि नाबालिग बालिका को आरोपी सूरज देवार (25) वर्ष साकिन थाना अंडा जिला दुर्ग द्वारा अधिक पैसा का काम दिलाने लालच देकर बहला फुसलाकर ले गया है। वहां पर बालिका से कोठे में नचाने का काम कराया जाता था।

लापता बालिका ने घर में कॉल कर अपनी आप बीती बताई

10 दिसंबर को लापता बालिका ने घर में कॉल कर अपनी आप बीती बताई। इसकी सूचना थाना में दिया गया। थाना कोतवाली से टीम गठित कर प्रधान आरक्षक राजकुमार चंद्रवंशी, आरक्षक शमशेर अली और महिला आरक्षक पिंकी कोसले को बिहार भेजा गया। जहां बिहार पुलिस की मदद से रानीसागर थाना शाहपुर जिला भोजपुर बिहार में छापामार कार्रवाई किया गया। नाबालिग बालिका को नाचने के कार्य लगाकर आरोपी सूरज देवार फरार था। नाबालिग बालिका को बरामद किया गया है जहां पर लड़कियों को रखकर नचाने-गवानेे का काम कराया जाता था। बालिका को उनसे परिजनों के सुपुर्द किया गया।

ठेके पर देते हैं लड़की
बताया जाता है कि बिहार में लड़कियों को नचाने गवाने वाले ठेका पर लेते हैं। बोली लगाते हैं। महीने और सालभर में एक लाख से पांच लाख रुपए में कोठेवालों को बेच देते हैं। इस बालिका के साथ भी यही हुआ। हालांकि पुलिस का कहना है अब तक बालिका से पूर्ण रूप से बयान नहीं हुआ है, जिसके चलते कहा नहीं जा सकता है उसे बेचा गया।

girl sold in bihar from chhattisgarh

वनांचल में भी एक मामला
दो दिन पूर्व ही कुकदूर थाना अंतर्गत दो आरोपी गिरफ्तार किए गए। इसमें एक दलाल है जो पैसे के लिए वनांचल के भोले भाले बैगा-आदिवासी युवक को भेड़ चरवाहे के साथ भेज दिया। इसमें अपहरण का मामला दर्ज किया गया, जबकि एक तरह से यह मानव तस्करी ही है। क्योंकि पैसे के लिए युवक को चरवाहे के साथ भेजा गया।

टीआई, कवर्धा मुकेश सोम ने बताया कि नाबालिग को परिवार के सुपुर्द किया गया। वहीं आरोपी सूरज देवार की पुलिस खोजबीन कर रही है। टीम रवाना कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो