scriptछत्तीसगढ़ : भीमा मंडावी हत्याकांड की जांच कर रहे आयोग का कार्यकाल बढ़ा | MLA Bhima Mandavi murder : investigating Commission tenure extended | Patrika News

छत्तीसगढ़ : भीमा मंडावी हत्याकांड की जांच कर रहे आयोग का कार्यकाल बढ़ा

locationरायपुरPublished: May 10, 2021 05:31:46 pm

Submitted by:

CG Desk

MLA Bhima Mandavi Murder Case : दंतेवाड़ा में बारूदी विस्फोट में विधायक समेत चार की हुई थी मौत .

भीमा मंडावी

भीमा मंडावी हत्याकांड की जांच कर रहे आयोग का कार्यकाल बढ़ा

रायपुर. दंतेवाड़ा से भाजपा के पूर्व विधायक भीमा मंडावी हत्याकांड (MLA Bhima Mandavi Murder Case) की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग का कार्यकाल 3 महीने के लिए फिर बढ़ा दिया गया है। इससे पहले भी आयोग का कार्यकाल कई दफा बढ़ाया गया है। इस बार राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आयोग के कार्यकाल में बढ़ोतरी की है।
READ MORE : सीएम से जब भी मुलाकात होगी तो तो वन टू वन, नहीं तो नहीं : भाजपा

विधायक भीमा मंडावी की 9 अप्रैल 2019 में नक्सलियों ने हत्या (MLA Bhima Mandavi Killed) कर दी थी। राज्य सरकार ने भीमा मंडावी हत्याकांड के बाद सिक्किम उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधिपति सतीश के. अग्निहोत्री की अध्यक्षता में 8 मई 2019 को न्यायिक आयोग का गठन किया था।
READ MORE : अभिषेक मिश्रा हत्याकांड पर कोर्ट ने सुनाया फैसला, मुख्य आरोपी किम्सी बरी, पति और चाचा को आजीवन कारावास

आयोग को जांच के लिए तीन महीने का समय दिया गया था। समय पर जांच पूरी नहीं होने की वजह से लगातार आयोग का कार्यकाल बढ़ता रहा। पिछली बार 5 नवम्बर 2020 को आयोग के कार्यकाल में छह महीने की वृद्धि की गई थी। इसकी अवधि 7 मई 2021 को समाप्त हो गई है। चूंकि जांच पूरी नहीं हो सकी है, इस वजह से आयोग का कार्यकाल बढ़ाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो