scriptमॉडल स्टेशन में भंडाफोड़, प्रतिबंधित खानपान बेचते 7 वेंडरों को दबोचा | Model station busted, 7 vendors selling banned catering arrested | Patrika News
रायपुर

मॉडल स्टेशन में भंडाफोड़, प्रतिबंधित खानपान बेचते 7 वेंडरों को दबोचा

रायपुर. मॉडल स्टेशन और ट्रेनों में यात्रियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन सामग्री उपलब्ध कराने की धज्जियां उड़ रही हैं।

रायपुरMay 24, 2022 / 01:37 pm

Kamal Prakash Shukla

पत्रिका खबर का असर, 21 मई को प्रका​शित

पत्रिका खबर का असर, 21 मई को प्रका​शित

रेलवे ने जिन चीजों को प्रतिबंधित कर रखा है, उसे स्टेशन में खुलेआम बेचा जा रहा है। पत्रिका में खबर प्रमुखता से छपने पर शनिवार को रायपुर रेलवे सुरक्षा बल की टीम सक्रिय हुई और वेंडरों को दबोचा। लेकिन, पोस्ट प्रभारी अजय शर्मा पूरे मामले का खुलासा करने के बजाय छुपाने की कोशिशाें में ज्यादा रुचि दिखा रहे थे। बार-बार पूछने पर केवल प्रतिबंधित अंडा बिरयानी बेचे जाने का खुलासा किया।

रेलवे स्टेशनों में यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ और केटर्स संचालकों की मनमानी खुलेआम चल रही है। रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारी लगातार अनदेखी करने में ही लगे रहे। परंतु जब 17 मई को अवैध वेंडर के द्वारा ट्रेन संख्या 12834 हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट ट्रेन के पेंट्रीकार स्टॉफ के साथ मारपीट करते हुए चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया। तब जाकर रेलवे सुरक्षा बल के बड़े अफसरों की नींद टूटी। उसी दिन बिलासपुर जोन के सहायक सुरक्षा आयुक्त आरआर जेम्स ने रेलवे के जोन के सभी आरपीएफ पोस्ट प्रभारी और चौक प्रभारियों को फरमान जारी कर 18 मई से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उसी हिदायत के तहत रायपुर पोस्ट का अमला धर-पकड़ करने में सक्रिय हुआ।

अंडा बिरयानी सहित कई सामग्री प्रतिबंधित

स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि मॉडल स्टेशन में स्टॉलों और वेंडिंग के माध्यम से घूम-घूमकर अंडा बिरयानी सहित कई खाद्य सामग्री बेचना प्रतिबंधित है। परंतु स्टेशन में अवैध रूप से यात्री खानपान का कारोबार खुलेआम चल रहा है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए 7 वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जो आगे भी जारी रहेगी।

Home / Raipur / मॉडल स्टेशन में भंडाफोड़, प्रतिबंधित खानपान बेचते 7 वेंडरों को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो