scriptराम मंदिर की नींव में मोहम्मद फैज रखेंगे राम के ननिहाल की मिट्टी | Mohammad Faiz will lay the soil of Ram's maternal grandfather | Patrika News

राम मंदिर की नींव में मोहम्मद फैज रखेंगे राम के ननिहाल की मिट्टी

locationरायपुरPublished: Jul 24, 2020 01:05:17 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

अयोध्या के लिए शुरू की पदयात्राभगवान श्रीराम का ननिहाल माना माना जाता है छत्तीसगढ़

राम मंदिर की नींव में मोहम्मद फैज रखेंगे राम के ननिहाल की मिट्टी

राम मंदिर की नींव में मोहम्मद फैज रखेंगे राम के ननिहाल की मिट्टी

रायपुर . भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ के चंदखुरी में स्थित माता कौशिल्या मंदिर से मिट्टी लेकर मोहम्मद फैज खान ने गुरुवार को अयोध्या के लिए 800 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू की। वे इस मिट्टी को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला में रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमिपूजन करेंगे।
रायपुर के संजयनगर निवासी 36 वर्षीय मोहम्मद फैज खान ने बताया कि छत्तीसगढ़ को भगवान श्रीराम का ननिहाल माना जाता है। इसलिए यहां की मिट्टी राम मंदिर के शिलान्यास में लगना प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी।
गायों की रक्षा के लिए कर चुके हैं पदयात्रा
उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं राम मंदिर निर्माण काल में जन्म लिया हूं। उल्लेखनीय है कि मोहम्मद फैज खान ने 24 जून 2017 को लेह ( लद्दाख ) से गायों की रक्षा के लिए देशव्यापी पदयात्रा शुरू की थी, जिसका समापन 30 जनवरी 2020 को कन्याकुमारी में हुआ था। उन्होंने कहा कि भारत में जितने भी महापुरुष हुए हैं, सभी ने पदयात्रा कर लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्या सुनीं। भगवान राम, गौतम बुद्ध, महावीर, स्वामी विवेकानंद से उन्हें पदयात्रा करने की प्रेरणा मिली। जिस प्रकार राम ने महलों को छोड़कर वन में विचरण करते हुए समाज की बुराई को खत्म किया, उसी प्रकार वर्तमान में अगर किसी को भारत के बारे में जानना हैं, तो पदयात्रा करके ही जान सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो